बदायूँ: दबंगो ने सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर बनाये पक्के मकान

badaun news
badaun news

बदायूँ। यूपी के बदायूँ जिले से घोटाले का एक ऐसा मामला सामने आया है,जहाँ सरकारी जमीन पर पक्के मकान ही नहीं बल्कि ग्रामीणों को निकलने का रास्ता बन्द कर उस पर भी कब्जा कर लिया गया। जिससे ग्रामीणों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,वहीं ग्राम प्रधान का बचकाना बयान भी चौकाने वाला है जिस पर यकीन नहीं किया जा सकता।

badaun news
badaun news

जाने कहाँ का है मामला

मामला बदायूँ के ब्लाक कादर चौक के सकरी कासिमपुर गांव का है।जहाँ इस समय दबंगई की जीती जागती वह तस्वीर है जिस पर शायद कोई भी आसानी से यकीन नहीं करेगा।तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि गांव में खलियान की गाटा संख्या 189 व 326 दबंगों के कब्जे में है और उस पर न सिर्फ पक्के मकान बने हुए हैं।बल्कि बारात घर का भी निर्माण हो गया।

बता दें कि खलिहान के लिये आवंटित जमीन पर कानूनी तौर पर स्थाई या अस्थाई निर्माण गैर कानूनी है बावजूद इसके खलिहान की जमीन पर स्थाई निर्माण हो जाना किसी अचम्भे से कम नहीं है।वहीं दबंगई की सारी हदें पार करते हुए अब दबंगों ने ग्रामीणों के निकास पर भी तारकशी कर रास्ते पर भी कब्जा जमा लिया।निकलने वाले रास्ते पर पेड़ पौधे लगाकर रास्ता भी बंद कर दिया गया।

badaun news
badaun news

प्रधान ने कही चौकाने वाली बता 

ग्रामीणों ने बताया कि तमाम शिकायतों के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस बावत जब प्रधान से बात की गई तो उनके बेतुके बोल सुनकर शायद आपको भी हैरानी होगी।प्रधान ने दोटूक शब्दों में यह कहकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है।

रिपोर्ट- नियाज़ी खान

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here