Coronavirus : UP सरकार ने इन शहरों को सैनिटाइज़ करने का लिया फैसला

cities of UP will be sanitized
google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर राजधानी लखनऊ, कानपुर तथा नोएडा को सैनिटाइज़ करने का फैसला लिया है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और ऐसे में राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है।

मुख्यमंत्री के कार्यालय से बताया गया है कि योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य में 2 अप्रैल तक सभी धार्मिक, आध्यात्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और शुभ कार्यक्रमों को स्थगित करने की अपील की है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के चलते राजधानी लखनऊ में 6 अस्पतालों को उपचार के लिए नामित किया है जिनमे लोक बंधु अस्पताल, सिविल अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, राम मनोहर लोहिया अस्पताल और संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान शामिल हैं।

Coronavirus : कई क्षेत्रों को बंद करने का लखनऊ डीएम ने दिया आदेश

मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील किया है कि “मैं सभी से अपील करता हूं कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरियां अपनाएं। लोगों को भारी संख्या में धार्मिक या सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा नहीं होना चाहिए। सभी धार्मिक नेताओं को समाज में जागरूकता फैलानी चाहिए कि इसे कैसे नियंत्रित किया जाए”।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here