Aishwarya Rai Bacchan को पनामा पेपर केस में ED का समन

ed summoned to aishwarya rai bachchan

ईडी ने आज बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को तलब किया है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया है। जिसके बाद ऐश्वर्या ईडी के दिल्ली में स्थित दफ्तर पहुंचीं। बया दें इससे एक महीने पहले अभिषेक बच्चन को भी ED ने बुलाया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2016 में जो दस्तावेज लीक हुए थे। उनमे कई भारतीयों के नाम सामने आये थे। इस सूची में कई हस्तियां जैसे खेल जगत, राजनेता, bollywood कलाकार और व्यवसायी के नाम सामने आये थे। इस लिस्ट में ही अमिताभ बच्चन का भी नाम सामने आया था।

क्या है पनामा पेपर्स लीक मामला?

Mossack फोंसेका जो पनामा स्थित एक लॉ फर्म है। ये विश्व भर में अपनी शैल कम्पनियां बेचती हैं। इस कम्पनी से ही कुछ लीगल दस्तावेज 2016 में लीक हुए थे। इन लीक हुए दस्तावेजों को जर्मन न्यूजपेपर Süddeutsche Zeitung ने Panama Papers नाम से 3 अप्रैल 2016 को रिलीज कर दिया था। इसके बाद दुनियाभर के न्यूज़ पेपर ने इस खबर को कवर किया।

बता दें जो डॉक्यूमेंट लीक हुए उनकी साइज 2.6 टेट्रा बाईट थी। जिसमे लगभग 200 देशों के राजनेता, bollywood कलाकार और कई बड़े व्यवसायी के नाम सामने आये थे। इसी मामले को लेकर लिस्ट में जिन भारतीयों के नाम थे उन्हें ED पूछताछ के लिए बुलाया जाता रहा है।

आखिर क्यों बंदरों ने 250 पिल्लों को बेरहमी से मार डाला? | Monkeys kill 250 puppies?

आसान भाषा में कहा जाये तो ये वो कम्पनी थी जो भ्रष्ट राजनेता और टैक्स चोरी करने वालों कि मदद करती थी। जब पनामा पेपर्स लीक हुए तो पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया था। क्योंकि इसमें बड़े-बड़े लोगों के नाम सामने आये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here