आज से खुल गया लखनऊ Zoo सुरक्षा का रखा गया विशेष इंतजाम….

Lucknow Zoo
Lucknow

लखनऊ :- लॉकडाउन के 4 चरणों के बाद अनलॉक1 में खुला लखनऊ जू बिना मॉस्क नहीं होगी इंट्री इसके साथ ही सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक 10 वर्षों से कम उम्र के बच्चों और बुजुर्गों की भी लखनऊ जू में नहीं हो सकेगी इंट्री ज़ू प्रतिबंधों के साथ मंगलवार से एक बार फिर खुल रहा है।बाड़े के पास लगी रेलिंग छूने पर प्रतिबंध रहेगा।गेट पर रखे सैनिटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

टिकट काउंटर बंद रहेगा। नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के निदेशक आरके सिंह ने बताया कि सुरक्षा के साथ एक बार फिर से चिड़ियाघर खोला जाएगा। 10 वर्ष से नीचे और 65 वर्ष के ऊपर के बुजुर्ग का प्रवेश होगा।अस्पताल परिसर में आइसोलेशन वार्ड बनाकर क्लोज सर्किट कैमरे से निगरानी की जा रही है।

वन्यजीवों के पास जाने वाले स्टाफ को पूरी तरीके से सुरक्षा इंतजामों का पालन करना पड़ेगा। सावधानी बरतने के लिए नए नियम बनाए गए हैं। चिकित्सकों और स्टाफ के अलावा उनकी शारीरिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए क्लोज सर्किट कैमरे लगाए गए हैं। ऑनलाइन बुकिंग www.lucknowzoo.com से ही चिड़ियाघर की सैर कर सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए दर्शकों की संख्या पर भी रखा जाएगा विशेष ध्यान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here