यूपी में चली तबादला एक्सप्रेस में 25 आईएएस 22 आईपीएस सहित 2 पीपीएस को अहम जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने फिर कल देर शाम को जनता की सुरक्षा और पुलीस शासन व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए। कल यानि 31 अक्टूबर को 22 आईपीएस सहित दो पीपीएस के तबादले किये है। अगर देखा जाये तो इस साल उत्तर प्रदेश में पुलिस महकमे में कई बड़े -बड़े फेरबदल जा रहे है। इससे पहले भी कुछ आईपीएस और पीसीएस के तबादले किये जा चुके है। इनमे से एसएसपी वाराणसी प्रभाकर चौधरी का सोनभद्र में तबादला किया गया है।

अभिषेक को बनाया गया राजधानी का डीएम

इसी तबादले के साथ मुख्यमंत्री योगी ने अभिषेक प्रकाश को राजधानी लखनऊ की कमान शौपते हुए। उनको लखनऊ राजधानी का जिलाधिकारी बनाया गया। जो की 2006 की बैच के है और अभी तक हमीरपुर ज़िलाधिकारी का पद संभाल रहे थे। इनको अभी तक सचिव गृह डीएम पश्चिमांचल तथा ,विधुत वितरण निगम लिo, निदेशक नेडा एवं तमाम जिलो के ज़िलाधिकारी पद पर रह चुके हैं। अब इनका तबादला करके इनको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का डीएम बनाया गया है।

 

कौशल राज शर्मा को दी गई बनारस की जिम्मेदारी 

लखनऊ के जिला अधिकारी रहे कौशल राज शर्मा को उत्तर प्रदेश की राजधानी से हटाकर इनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का वाराणसी की अहम जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद में कौशल राज शर्मा पर सरकार ने विश्वास जताते हुए डीएम कानपूर से राजधानी लखनऊ की कमान सौपी थी। गौरतलब है की राजधानी में प्रसंशनीय कार्य करने के बाद कौशल राज शर्मा को अब प्रधानमंत्री के संसदीय  क्षेत्र में कार्य करने की जिम्मेदारी दी गई है।

इन पुलिस अफसर  के किये गए तबादले

वहीं आशीष श्रीवास्तव जो की अभी तक श्रावस्ती में एसपी पद पर तैनात थे उनका तबादला करके उनको सोनभद्र का एसपी बनाया गया है। इनके साथ ही कई आईपीएस के तब्दले दिए किये गए मनिलाल एसपी महोबा की जिम्मेदारी दी गई।अभिनंदन को एसपी कौशांबी,प्रशांत वर्मा एसपी फतेहपुर बनाए गए ,संजीव सुमन बने एसपी हापुड़ ,अंकित मित्तल होंगे एसपी चित्रकूट ,अमित कुमार द्वितीय होंगे एएसपी उत्तरी लखनऊ ,सुकीर्ति माधव होंगी एसपी सुरक्षा वाराणसी ,यशवीर सिंह बने सेनानायक एसडीआरएफ लखनऊ ,स्वामी नाथ होंगे पुलिस अधीक्षक एसीओ लखनऊ ,प्रदीप गुप्ता को पुलिस अधीक्षक रेलवेज प्रयागराज की जिम्मेदारी।