भारत-नेपाल सीमा खुलवाने के लिए नेपाल के पीएम ओली को भारतीय नागरिक ने लिखा पत्र

lakimnpur kheri news
lakimnpur kheri news

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर जिले में स्थित भारत-नेपाल सीमा कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए बंद कर दिया गया था। इस दौरान गौरीफंटा सहित कई बॉर्डर असीमित कार्यों के लिए बंद कर दिए गए है और दोनों देशों की रोजी रोटी के सम्बन्ध समाप्त होते नजर आ रहे  हैं। इन्हीं सब को देखते हुए समाजसेवी रवि गुप्ता ने नेपाल के प्रधानमंत्री ओली को एक पत्र लिखा है।

 जाने समाज सेवी ने पीएम को लिखे पत्र में  क्या कहा

समाजसेवी रवि गुप्ता ने पत्र में यह कहा कि भारत और नेपाल में व्यापारिक, सामाजिक एवं पारिवारिक संबंध है। नेपाल में बसे लोग गौरीफंटा बॉर्डर से हजारों की संख्या में बड़े शहरों में जा रहे हैं। हमारा आपसे यह आग्रह है कि भारतीय लोगों के लिए भी जल्द से जल्द नेपाल खोला जाए। जिससे आसपास के बाजार व दोनों देशों के पारिवारिक रिश्ते गुलजार हो सके।

lakimnpur kheri news
lakimnpur kheri news

जिसको लेकर समाजसेवी रवि गुप्ता ने धनगढ़ी के उद्योग वाणिज्य संघ अध्यक्ष पुष्पराज कुमार के साथ गौरीफंटा बॉर्डर पर पहुंचकर वार्ता की और जो नेपाल की तरफ से भारतीयों का प्रवेश बंद है‌। उसके बारे में भी जोर शोर से बात को उठाया और आम नागरिकों को होने वाली परेशानी समाप्त करने के लिए जल्द से जल्द बॉर्डर खोलने की बात ऊपर तक पहुंचा कर बॉर्डर खोले जाने की गुजारिश की।

रिपोर्ट- फारुख  हुसैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here