सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी सम्मान करें-फिरंगी महली

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिला का बहुचर्चित मामला रामजन्म भूमि पर सुप्रीम बहुत जल्द ही अपना फैसला सुनाने वाली है।अयोध्या मामले के इस फैसले को लेकर हमारे भारत के नहीं बल्कि कई अन्य देश के लोगो को भी सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट से जो भी फैसला आएगा वो फैसला हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्ष को मानना पड़ेगा। अयोध्या मामले को लेकर कल ऐशबाग ईदगाह इमाम मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगी महली ने बाबरी मस्जिद अयोध्या मामले में अहम् बयान दिया।

ईदगाह के इमाम खालिद रशीद फिरंगी महली ने सभी मुसलमानों से यह अपील की है कि वह देश मे अमनो अमान क़ायम रखें उन्होंने कहा हमारे मुल्क की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आता है। तो हर शहरी की यह जिम्मेदारी है कि वो सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का सम्मान करें और हर हाल में अमनो-अमान क़ायम रखे। इसके साथ ही खालिद रशीद फिरंगी ने तमाम मस्जिदों के जिम्मेदारों से व इमाम से यह अपील की है कि वे जुम्मे की नमाज के खुदबे में तमाम अवाम से यह अपील करें की किसी भी सूरत में खौफ़, या डर की ज़रूरत नही है।

उन्होंने कहा की सभी लोग देश के संविधान, देश के क़ानून और इंसाफ पर पूरी तरह से यक़ीन रखें। सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आये उसका सभी लोग सम्मान करें। लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने पर न ही कोई किसी किस्म का जश्न मनाये, न किसी किस्म की नारेबाजी होगी और न ही किसी किस्म का एहतिजाज करें। साथ ही किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने वाली कोई बात न करें बल्कि अपनी गंगा जमुनी तहज़ीब को और आपसी भाईचारे को बनायें रखें।