RSA vs England T20I Series : बने ऐसे रिकॉर्ड जो पहले कभी नहीं बने थे…

RSA vs England T20I Series
Google

RSA vs Eng T20I Series: साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज खेली गई। और यह 3 मैचों की टी20 सीरीज जिसमें कई रिकॉर्ड बने और टूट गए। ऐसा ही एक रिकॉर्ड इस सीरीज में बने रनों के कारण बना है जो साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम के नाम दर्ज हो गया है।

दरअसल, इस तीन मैचों की टी20 सीरीज काफी रोमांच से भरी रही जिसके हर मुकाबले काफी करीब थे । पहले मुकाबले को मेजबान टीम साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 1 रन से हराया, फिर उसके बाद दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए 2 रन बाजी मारी मुकाबला फिर से बहुत करीबी था ।

Dream 11 की असली ट्रिक्स, ऐसे रहेंगे TOP Rank पर मिलेगी बड़ी रकम

वहीं, आखिरी मैच की बात करें तो उस मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर अपने नाम किया और सीरीज 2-1 से जीती। आपको बता दें की इस सीरीज के दौरान इन 3 मैचों में 1200 से ज्यादा रन बने जो की 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पहले कभी नहीं बने। इस मामले में अब India-Westindies दूसरे स्थान पर हैं।

दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 1207 रन बनाए। जिसमे साउथ अफ्रीका ने पहले मैच में 177, दूसरे मैच में 202 और तीसरे मैच में 222 रन बनाए। इस तरह साउथ अफ्रीका टीम के नाम कुल 601 रन थे, जबकि इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच में 176, दूसरे मैच में 204 और तीसरे मैच में 226 रन बनाए। इस तरह मेहमान टीम इंग्लैंड ने 606 रन बनाए। इस तरह दोनों टीमों ने कुल 1207 रन बनाए जो 3 मैचों की टी20 सीरीज में पहली बार हुआ।

पहली बार बना ये बेजोड़ रिकॉर्ड

टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब 3 बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़े हों और टीम को जीत मिली हो। England की ओर से कप्तान Eoin Morgan , Jonny Bairstow और Jos Buttler ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मैच से पहले कभी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऐसा नहीं हुआ जब दूसरी पारी में 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा और टीम को जीत मिली हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here