रायबरेली : मिशन शक्ति अभियान के तहत कक्षा 8 की छात्रा बनी जिला अधिकारी

student became a district officer
Raebareli

रायबरेली :। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शारदीय नवरात्र के दिनों में चलाए जा रहे अभियान को लेकर मिशन शक्ति के अन्तर्गत नारी सुरक्षा नारी सम्मान और महिला स्वावलंबन हेतु चलाये गये कार्यक्रम की इस कड़ी मे रायबरेली जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर मीना राजूमंच की पावर एंजिल मिताली विश्वकर्मा को दो घंटे का जिला अधिकारी बनाया गया। जिसमें  मिताली विश्वकर्मा ने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर जिला अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर आए हुए फरियादियों की जन समस्याएं सुनी और उन्हें निस्तारण करने के लिए निर्देशित भी किया।

छात्रा मिताली विश्वकर्मा जनपद के जगतपुर ब्लाक के रोझइया भीखमशाह पू.मा.विद्यालय की कक्षा 8 की छात्रा है जिसने नारियों की जागरूकता के लिये शानदार पोस्टर बनाया। जब जिला अधिकारी कार्यालय परिसर पहुंचे फरियादियों ने जिला अधिकारी की कुर्सी में बैठी छात्रा को देखा तो फरियादी भी अचंभे हो गए। दरअसल यह बदली हुई व्यवस्था मिशन शक्ति के तहत हुई है, बताया जा रहा है इस अभियान में इस बच्ची को 2 घंटे के लिए जिला अधिकारी की कुर्सी में बैठा कर आए हुए फरियादियों की जन समस्याएं सुनवाई गई।

रायबरेली जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की, इस अभियान के तहत शासन के निर्देश पर हर दिन कुछ अलग जिला में करना है जिसके चलते मिशन शक्ति के तहत इस बच्ची को 2 घंटे के लिए जिला अधिकारी की कुर्सी में बैठा कर फरियादियों की जन समस्याएं सुनवाई गई हैं।

रिपोर्ट:-अभिषेक बाजपेयी…  

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here