यूपी पुलिस पर फिर से हत्या का आरोप,पुलिस प्रताणना से परेशान युवक ने की आत्महत्या

police harassment commits suicide
Kanpur

कानपुर :। उत्तर प्रदेश पुलिस पर एक बार फिर से हत्या किए जाने का आरोप लगा है,जिसमें एक परिवार द्वारा कहा जा रहा है कि पुलिस ने 151 की कार्रवाई के बाद इतना प्रताणित किया कि उनके बेटे की मौत हो गयी। जिसपर आलाधिकारियो ने जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मामला कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र का है जिसमे दुकान के विवाद को लेकर जितेंद्र राठौर नाम के युवक को पुलिस थाने ले आयी थी जहां पुलिस ने शांति भंग की धारा 151 आईपीसी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट भेजने के लिए पूरी रात थाने में बंद रखा लेकिन जितेंद्र द्वारा पुलिस वालों की कार्रवाई को गलत बताना मौत को दावत देने के बराबर हो गया। जिसके चलते पुलिस वालों ने जितेंद्र की जमकर पिटाई कर डाली साथ ही मानसिक प्रताणना भी दी और वही हुआ भी।

फांसी लगाकर आत्महत्या करने पर मजबूर

जितेंद्र जमानत कराकर घर पहुंचा तो खामोश रहने लगा, जैसे उसे किसी प्रकार का सदमा सा लग चुका हो। अब इसकी पीड़ा वह सहन न कर सका और कुछ घंटों बाद फांसी लगाकर आत्महत्या करने पर मजबूर हो गया। इस घटना की खबर लगते ही इलाकाई लोगों ने जमकर हंगामा किया। वहीं मौकें पर पहुंचे अधिकारियों ने परिजनों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के आधार पर पैनल बनाकर पोस्टमार्टम कराने का आश्वासन दिया है साथ ही आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

रिपोर्ट:-दिवाकर श्रीवास्तवा…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here