ऑनलाइन कंपनियों के विरुद्ध व्यापारियों का मोर्चा जारी

image suorce-google

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने लखनऊ के सांसद एवं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन देकर फ्लिपकार्ट अमेज़न के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत की गई। ऑनलाइन कंपनियों को लेकर एक बयान जारी किया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा ऑनलाइन कंपनियां नियमों के खिलाफ काम कर रही हैं। ऑनलाइन ट्रेडिंग, फ्लिपकार्ट और अमेजन कंपनी का नाम लिया जो नियमों का उल्लंघन कर रही है।

17 नवंबर तक देश के सभी व्यापारी देंगे ज्ञापन

बता दें की पूर्व घोषित आंदोलन के कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल एवं कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने अमेजॉन और फ्लिपकार्ट द्वारा नियम विरुद्ध किए जा रहे व्यापार को बंद करने के लिए मोर्चा जारी करते हुए। लखनऊ के सांसद एवं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उनके दिल्ली स्थित आवास पर ज्ञापन सौप कर इन दोनों कंपनियों पर लगाम लगाने तथा देश के व्यापारियों के लिए बराबर के अवसर प्रदान करने की मांग की है।

सरकार की पॉलिसी का उल्लंघन कर रही हैं ऑनलाइन कम्पनियाँ

बता दें की जो कम्पनियाँ भारत सरकार की पॉलिसी का उल्लंघन कर रही हैं। कैट का कहना है कि ये कंपनियां देश के रिटेल व्यापार को तहस नहस करने में लगी हैं। क्योकि भारत में व्यापारियों का व्यापार दिन-प्रतिदिन कम होने की बड़ी वजह ऑनलाइन ट्रेडिंग बन गया है। तथा अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां लगातार नियम कानूनों के विरुद्ध व्यापार कर रही हैं तथा भारत सरकार की नीतियों का उल्लंघन करते हुए देश के रिटेल ट्रेड को तहस-नहस करने का काम कर रही हैं और काफी हद तक इसमें सफलता भी पा चुकी हैं। कैट ने इस मुद्दे को देश के व्यापारियों के व्यापार के लिए बेहद घातक बताते हुए कहा है कि यह लड़ाई देश के 7 करोड़ व्यापारियों के अस्तित्व को बचाने की लड़ाई है।

हम व्यापारियों का सहयोग करेंगे-रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस विषय पर वित्त मंत्री से चर्चा करते हुए समाधान करने का आश्वासन दिया तथा व्यापारियों के साथ खड़े रहने तथा पूरा सहयोग करने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा वह पूरी ताकत के साथ इस विषय को देखेंगे और व्यापारियों का सहयोग करेंगे। ज्ञापन देने वालों में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल लखनऊ के उपाध्यक्ष सर्वेश अग्रवाल, कानपुर से उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज अरोड़ा ,प्रयागराज से महेंद्र गोयल, झांसी से संजय पटवारी, आनंद मिश्रा सहित कई राज्यों के व्यापारी नेता शामिल रहे।