बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 2 शिक्षिकाओं को किया निलंबित

Two female teachers suspended
google

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में स्कूल से लगातार अनुपस्थित रहने तथा विभागीय आदेशों का अनुपालन न करने की वजह से बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 2 शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है। यह दोनों शिक्षिकाएं शिक्षा विभाग द्वारा लगातार रिमाइंडर देने के बावजूद बगैर किसी भी सूचना के अनुपस्थित चल रही थी जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्यवाही करते हुए दोनों शिक्षिकाओं की सेवा को समाप्त कर दिया है। दोनों शिक्षिकाएं सहारनपुर ज़िले के मुजफ्फराबाद ब्लॉक में तैनात थीं।

teachers suspended
google

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोनों को निलंबित करने का फैसला नौकरी में कोताही बरतने की वजह से लिया है। मुजफ्फराबाद ब्लॉक में तैनात बबीता कपिल और सीमा नाम की शिक्षिकाओं की सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है। बबीता कपिल पर आरोप लगा है है कि उन्होंने सरकारी नौकरी के दौरान B.Ed की रेगुलर डिग्री हासिल किया है जबकि सीमा पर आरोप है कि वह पिछले काफी समय से अनुपस्थित चल रही थी और उन्हें शिक्षा विभाग द्वारा बार-बार रिमाइंडर दिया जा रहा था लेकिन उन्होंने इसका कोई भी जवाब नहीं दिया। जह से इन दोनों को शिक्षा विभाग द्वारा निलंबित किया गया है।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग में हुए देर रात तबादले

बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेंद्र कुमार ने इस संबंध में बताया है कि मुजफ्फराबाद ब्लॉक में तैनात दोनों शिक्षिकाओं की सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। बबिता कपिल ने डाक विभाग में नौकरी करते समय B.Ed की रेगुलर डिग्री प्राप्त किया और इन तथ्यों को छिपाया। डिग्री लेने के बाद वह दुबारा सेवा में आ गई और सरकारी विभाग को गुमराह किया। इसकी शिकायत मिलने के बाद जांच की गई तो इसका खुलासा हुआ जिसके आधार पर उनकी सेवा समाप्त कर दी गई। उन्होंने आगे बताया कि सीमा नाम की शिक्षिका को बार-बार नौकरी पर आने के लिए नोटिस भेजा जा रहा था लेकिन उनके द्वारा कोई भी जवाब नही दिया गया। इसी कारण से उनकी भी सेवा को समाप्त कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here