CAA व NRC के उपद्रवियों के बगल में लगाया गया सेंगर व चिन्मयानंद का पोस्टर

SP put out the poster of Senger and Chinmayanand
google

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी तथा समाजवादी पार्टी (BJP and SP) के मध्य में पोस्टर युद्ध शुरू हो चुका है। राज्य की योगी सरकार ने नागरिकता संशोधन क़ानून तथा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (Citizenship Amendment Act and National Register of Citizenship) के खिलाफ हिंसा करने वालों के होर्डिंग्स लगाया था। इसके बदले में सपा ने बलात्कार के आरोपी भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद तथा उन्नाव में बलात्कार के आरोपी पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का पोस्टर लगा दिया है।

चिन्मयानंद ने सभी आरोप स्वीकार किए, पीड़िता के चचेरे भाई भी गिरफ्तार

सपा द्वारा लगाए गए इस पोस्टर में स्वामी चिन्मयानंद तथा कुलदीप सिंह सेंगर की फोटो के साथ साथ इन दोनों के आपराधिक मामलों का भी पूरा विवरण लिखा गया है। होर्डिंग में सबसे ऊपर सन्देश दिया गया है कि “बेटियां रहें सावधान, सुरक्षित रहे हिन्दुस्तान”। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएए तथा एनआरसी को लेकर हुए हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद प्रदेश सरकार ने 53 उपद्रवियों की फोटो के साथ होर्डिंग्स लगाया था। इसके जवाब में अब सपा ने पलटवार करते हुए उपद्रवियों की होर्डिंग्स के बगल में स्वामी चिन्मयानंद तथा कुलदीप सिंह सेंगर का पोस्टर लगा दिया है।

सपा नेता आईपी सिंह ने दोनों नेताओं के पोस्टर शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि “जब प्रदर्शनकारियों की कोई निजता नहीं है और उच्चन्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी योगी सरकार होर्डिंग नहीं हटा रही है तो ये लीजिए फिर। लोहिया चौराहे पर मैंने भी कुछ कोर्ट द्वारा नामित अपराधियों का पोस्टर जनहित में जारी कर दिया है, इनसे बेटियाँ सावधान रहें”। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि “कल आधी रात को ‘बेटियों के आरोपियों’ का पोस्टर लगते ही पूरा पुलिस महकमा‘सेंगर और चिन्मयानंद’ की इज्जत बचाने में लग गया। अगर यही तत्परता पुलिस बेटियों की सुरक्षा में दिखाती तो अपराध में यूपी नम्बर वन नहीं बनता। यूपी सरकार का हाथ,अपराधियों के साथ। योगी सरकार पूरी तरह एक्सपोज हो गई”।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here