कानपुर : कोरोना से जंग जीतने की रणनीति तैयार,एम्बुलेन्स की संख्या बढ़ी…

battle against Corona
Kanpur

कानपुर:। उत्तर प्रदेश के अन्य नगरों की तरह कानपुर में भी कोविड के मरीजो की संख्या बढ़ती जा रही है जिसको देखते हुए अपर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे आज कानपुर पहुँचे जहा उन्होंने कानपुर मेडिकल कालेज में कानपुर सभी अधिकारियों के साथ बैठक करी और कोरोना से जंग जीतने की रणनीति तैयार करी साथ ही साथ कानपुर में एम्बुलेन्स की संख्या बढ़ाई जा रही है।

इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंट्रल बनाया गया है उनमें भी लोगो की संख्या को बढ़ाया जा रहा है 100 अस्पतालों में कोल्ड एंबुलेंस दे रहे हैं। जिसमें मरीजो की स्कूल टेस्टिंग और रिफ्रेश चार्ज करते हुए मरीजों को भेजा जाएगा ताकि वह जल्दी से जल्दी रिकवर हो जाए मेडिकल कॉलेजो को इंसेंटिव केयर दी जा रही है उसमे एन्सथोलॉजिस की संख्या बढ़ाई जा रही है।

यहां पर जिला प्रशासन अधिकारियों के सहयोग से सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है जिससे ऑक्सीजन थेरेपी में मदद मिलती है रेनडेजविल जो दवा आई है उसके लिए भी बजट पास किया जा चुका है। जो गंभीर मरीज यहां पर होंगे उनको इसके 6 इंजेक्शन लगाए जाएंगे ताकि वह जल्दी से जल्दी रिकवर हो जाए मरीजों को यह दवा निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

L2 हॉस्पिटल रामा मेडिकल कॉलेज में भी बेड़ो की संख्या बढ़ाई जा रही है जिसमे 200 बेड है इनकी संख्या बढ़ाकर 300 की जा रही है। प्राइवेट हॉस्पिटल में भी बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। वही कानपुर के काशी राम अस्पताल में 20 बेड बढ़ाये जा रहे है। नई डिस्चार्ज पॉलिसी बनाई जा रही है बेड की कही कोई कमी नही है। घरों में भी लोग होम कोरनटाइन कर सकते है और कंट्रोलरूम को सूचित करते रहे।

रिपोर्ट:-दिवाकर श्रीवास्तवा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here