बिल्लियाँ भी होती हैं इस नशे की शौकीन ,फिर करने लगती हैं ऐसा काम…!

hot sexy girl with cat
Google

हममें से बहुत से लोगों को बिल्लियां पालने का बहुत शौक होता है। लोग अच्छी तरह से उनकी देखभाल भी करते हैं। उनके खाने पिने से लेकर उनके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता है की बिल्लियां नशा भी करती हैं। आप को यह सुनकर थोड़ा अजीब लग रह होगा लेकिन ये सत्य है चलाइये हम आप को बताते हैं –

gardeningknowhow.com पर एक लेख है जिसमें ये बताया गया है की बिल्लिया स्पाइडर प्लांट्स (क्लोरोफाइटम कोमोसम) की पत्तियों को खाना पसंद करती हैं।

कामसूत्र – इस तरह की महिलाओं को कभी न बनाये अपना सेक्स पार्टनर

अब सवाल ये आता है की आखिर बिल्लिया इन पौधों से इतना आकर्षित क्यों होती हैं ? क्या स्पाइडर प्लांट्स बिल्लियों को आकर्षित करने वाली गंध देता है ? आखिर बिल्लियाँ स्पाइडर प्लांट्स को क्यों खाती हैं ? आईये जानतें हैं –

अगर हम थोड़ा ध्यान देंगें तो पाएंगे की यह पौधा हल्की गंध देता है, लकिन हमारे लिए यह मुश्किल है । लेकिन बिल्ली इस पौधे की गंध को आसानी से सूंघ सकती है। यह सुगंध ही बिल्ली को अपनी ओर आकर्षित करता है । लेकिन ये एक मात्र कारण नहीं है बिल्लियां मुख्य रूप से इस पौधों को इसलिए पसंद करती हैं क्योंकि इसे खाने से हल्का मतिभ्रम (नशा) होता है जैसे हमें गांजे से होता है ।

एक्ट्रेस रिया सेन का ये फोटोशूट सिर्फ अकेले मे ही देख पाएंगे, हुई सारी हदें पार

हाँ यह सच है । स्पाइडर प्लांट्स नाम के इस पौधे ऐसे रसायन उत्पन्न होते है जो आपकी बिल्ली को जुनूनी व्यवहार और आकर्षण के लिए प्रेरित करते हैं। अध्ययनों में पाया गया है कि यह पौधा वास्तव में, हल्के मतिभ्रम प्रभाव को छोड़ता है, हालांकि यह हानिरहित होता है।

स्पाइडर प्लांट्स नाम के इन पौधों में रासायनिक यौगिक होते हैं जिनके बारे में कहा जाता है की ये रसायन अफीम से संबंधित होते है । इन यौगिकों के परिणामस्वरूप पेट में जलन, उल्टी और दस्त हो सकते हैं। इस कारण से, यह अनुशंसा की जाती है कि आप किसी भी स्पाइडर प्लांट्स विषाक्तता से बचने के लिए बिल्लियों को पौधों से दूर रखें।