Kerala में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन,60 से ज्यादा लोग फंसे व 7 की मृत्यु

kerala
image source - google

Kerala में भरी बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। वहीँ Rajamala के Idukki जिले में बारिश और बाढ़ आने की वजह से भूस्खलन हो गया। जिसमे 7 लोगों ने अपनी जान गवा दी और 60 से ज्यादा लोग अभी भी फंसे हुए है।

सूचना मिलते ही मौके पर National Disaster Response Force पहुंच गयी और 10 लोगों को बचाया और फोर्स अभी भी बचाव कार्य में लगी हुई है। Kerala के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने बताया की बचाव के लिए राजामला के इडुक्की के लिए अग्निशमन बल के 50 सदस्यीय विशेष बल दल को भेजा गया है। वे रात के समय बचाव गतिविधियों के लिए सुसज्जित हैं। मुख्यमंत्री ने आगे बताया की वो भी Idukki का दौरा करने के लिए जा रहे है।

तीन जिलों के लिए अलर्ट जारी

केरल के इडुक्की, मलप्पुरम और वायनाड जिलों के लिए 11 August तक अलर्ट जारी कर दिया गया है। Idukki में 15 से ज्यादा एम्बुलेंस को भेजा गया है और सीएम पिनारयी विजयन ने वायु सेना (Air Force) से बचाव कार्य के लिए अनुरोध किया है।

तटीय इलाकों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बनते जा रहे है। मालूम हो Kerala में पिछले 3 दिनों से लगातार अंधी-तूफ़ान और बारिश हो रही है। जिसे देखते हुए NDRF की टीमों को तैनात किया गया है। पुलिस, फायर, वन और राजस्व अधिकारियों को भी बचाव अभियान करने का निर्देश दिया जा चूका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here