फेसबुक के बाद अब जिओ प्लेटफार्म के इस कंपनी ने खरीदें शेयर

reliance industries deal with Equity Firm Silver Lake
image source - google

कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म फेसबुक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज से 43574 करोड़ रुपए की डील की थी और अब एक और कंपनी ने जिओ प्लेटफार्म में 1.15 % हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सोमवार को बताया कि अमेरिका की एक कंपनी इक्वलिटी फर्म सिल्वर लेक जिओ प्लेटफार्म में 1.5% हिस्सेदारी 5655 करोड़ रुपए मे खरीदेगी।

हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की फेसबुक के साथ हुई डील में फेसबुक ने जिओ में 10% हिस्सा 43574 करोड़ में खरीदा है। बता दें फेसबुक और जियो मिलकर जल्द ही यह ई-कॉमर्स की दुनिया में उतरने वाले हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज जिओ मार्ट नाम से 1 पोर्टल लांच करने वाली है। इसमें घरेलू जरूरत का सामान उपलब्ध होगा और जिओ इसमें लगभग 20 करोड़ से ज्यादा दुकानदारों को जोड़ने की तैयारी में है।

इसके लिए फेसबुक भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एफबी मैसेंजर और व्हाट्सएप में ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा देगा। फेसबुक जिओ के साथ मिलकर भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने की तैयारी में है। फेसबुक और जिओ के साथ आ जाने से इ-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन, फ्लिपकार्ट को बड़ी टक्कर मिलेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने बयान में कहा कि जिओ प्लेटफार्म पर 4.90 लाख करोड़ रुपए के इक्विटी मूल्य और 5.15 लाख करोड रुपए के इंटरप्राइजेज वैल्यू है। फेसबुक के साथ हुई डील के मुकाबले यह डील 12.5% प्रीमियम पर हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here