यूएनजीए में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा हमने दुनिया को बुद्ध दिये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएनजीए के 74वे सत्र को संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अंतर्राष्ट्रीय मंच से पिछले कुछ वर्षों में भारत के द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों को बताया और पर्यावरण को बचाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक पर उठाए गए महत्वपूर्ण कदम को भी बाताया।

यूएन के सिद्धांत को ठेस

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरे विश्व का एकजुट होना अनिवार्य है। पूरी दुनिया बटी हुई है, जो यूएन के सिद्धांत को ठोस पहुंचाती है। आतंकवाद को खत्म करने के लिए हम सब को एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी। अंतर्राष्ट्रीय मंच से पीएम ने आतंकवाद को खत्म करने के लिए कदम उठाने को कहा।

अभिजीत को पीएम मोदी ने किया था सचेत

युद्ध नहीं बुद्ध दिये

पीएम ने अपने भाषण में आगे कहा कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं। इसलिए हम में दुनिया को आतंक के खिलाफ सतर्क रहने की गंभीरता भी है और आक्रोश भी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने यूएनजीए में लगभग 17 मिनट का भाषण दिया। जिसमें उन्होंने पूरी दुनिया के कल्याण और साथ में मिलकर चलने की बात कही। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने 50 मिनट के लंबे भाषण में सिर्फ भारत पर आरोप लगाने पर ही निकाल दिये।