Lockdown 4 : पीएम मोदी आज रात 8 बजे फिर करेंगे देश को संबोधित

Prime Minister Narendra Modi will address the nation today
image source - google

लॉक डाउन 3 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8:00 बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। आज के संबोधन में पीएम मोदी लॉक डाउन 4.0 का ऐलान कर सकते हैं। बता दें कल ही पीएम मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक की थी। जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों ने एक-एक करके अपनी बात पीएम के सामने रखी और कोरोनावायरस से निपटने के लिए सुझाव दिए।

हालांकि लॉक डाउन 4.0 में पहले से ज्यादा छूट दी जा सकती है। पहले के तीन चरणों में भी एक-एक करके कई गतिविधियों की अनुमति दी गई थी। इसी तरह इस लॉक डाउन में भी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पहले से ज्यादा छूट दी जाएगी। इसको लेकर सरकार दिशानिर्देश कल बुधवार को जारी कर सकती है।

प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक लगभग 6 घंटे तक चली। जिसमें पहले की तरह ही ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को जारी रखने को कहा। जबकि कुछ ने पहले से ज्यादा गतिविधियां करने की छूट मांगी। पीएम ने सभी मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक कोरोनावायरस से निपटने के लिए अपने अपने सुझाव देने को कहा है।

मालूम हो देश में कोरोनावायरस मरीजों का आंकड़ा 70000 के पार हो गया है। इनमें से 46000 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। जबकि अभी तक 2293 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और अब प्रतिदिन कोरोनावायरस के नए मामलों में भी वृद्धि हो रही है। ऐसे में लॉक डाउन को खोलना सरकार के लिए जोखिम का काम होगा। इसलिए लॉक डाउन की अवधि बढ़ना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here