पीएम मीटिंग: ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना, वहीं तमिलनाडु के सीएम ने की यह मांग

covid 19 strain
image source - google

लॉक डाउन के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कोरोना वायरस से बचने के उपाय और लॉक डाउन में किए जा रहे कार्य व इसके बाद की रणनीति को लेकर चर्चा हो रही है। बता दें पीएम के साथ मुख्यमंत्री की बैठक आज रात 8 बजे तक चलेगी।

बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि एक राज्य के रूप में हम कोरोनावायरस से निपटने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इस महत्वपूर्ण समय में राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम बड़े राज्यों व अंतरराष्ट्रीय सीमा से घिरे हुए हैं। सभी राज्यों को एक समान महत्व दिया जाना चाहिए और हम सभी को एक टीम इंडिया के रूप में साथ मिलकर काम करना चाहिए।

वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने केंद्र सरकार से 2000 करोड़ रुपए का विशेष योगदान मांगा है। इसके साथ ही एन एच एम फंड व जीएसटी की बकाया राशि को भी जल्द जारी करने का अनुरोध किया है।

आज की प्रधानमंत्री के साथ बैठक में सभी मुख्यमंत्री अपनी बात एक-एक करके रखेंगे। इसलिए यह मीटिंग आज देर रात 8:00 बजे तक चलेगी। बैठक में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, बिहार, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, केरल आदि राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल है। उसके साथ है पीएम के साथ बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here