लॉक डाउन 5.0 के लिए हो रही पीएम मोदी और गृह मंत्री की बैठक

PM Modi and Home Minister Amit Shah meeting on lock down 5.0
image source -google

देश में लॉक डाउन के चार चरण पूरे होने को हैं पर कोरोनावायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसकी वजह से 1 जून से लॉक डाउन 5.0 की शुरुआत हो सकती है। लॉक डाउन 4.0 17 मई से 31 मई तक किया गया था। इसको खत्म होने में अब मात्र 2 दिन बचे हैं। आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इसको लेकर बैठक कर रहे हैं।

कल गृहमंत्री अमित शाह ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर उनकी राय ली भी और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी राय से अवगत कराया जा रहा है। जिससे कोरोनावायरस से निपटने के लिए आगे की रणनीति बनाई जा सके और लॉक डाउन 5.0 में किन चीजों को छूट दी जाए और किन को नहीं यह सुनिश्चित किया जा सके।

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक नहीं की हैं। इससे पहले पीएम मोदी 5 बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करके उनकी राय ले चुके हैं और उसके बाद ही लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाया गया था। लेकिन इस बार ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है पर 31 मई को पीएम मोदी मन की बात करेंगे। शायद मन की बात में ही पीएम मोदी लॉक डाउन 5.0 के बारे में बताएं।

कैसा होगा लॉक डाउन 5.0

देश में लॉक डाउन के पिछले तीन चरणों में काफी सख्ती बरती गई है। जिससे देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। इसको पटरी पर लाने के लिए लॉक डाउन 4.0 में नियम शर्तों के साथ काफी छूट दी गई थी। अब लॉक डाउन 5.0 में और भी छूट दी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here