भीमराव अंबेडकर के सपने को हमारी सरकार पूरा करने में लगी हुई है-सीएम योगी

google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री विधानसभा में संविधान दिवस के विशेष अवसर पर भाषण दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सदन को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपने को आज हमारी सरकार पूरा करने में लगी हुई है। जिसके लिए बेहतर सुरक्षा बेहतर चिकित्सा और शिक्षा पर चर्चा कर रहे हैं। इसे हम बेहतर ढंग से आगे बढ़ा रहे हैं। इस सदन में जिन महापुरुषों ने पूरे संविधान की रचना में अपना योगदान दिया जिन महापुरुषों के नाम पर हम सब पूरा राष्ट्र कृतज्ञता पूर्वक उनके प्रति श्रद्धा पूर्वक भाव प्रकट करता है। उनका सभी ने आज स्मरण आज किया है।

भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां को मिली राहत

इस दौरान उन्होंने कहा की महापुरुषों के नाम पर सबसे ज्यादा शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी आज सदन से गायब है। और सदन का बहिष्कार करने के ही कारण पूर्व में हुए दो दिवसीय गांधी जयंती के विशेषज्ञ पर भी कांग्रेस नहीं थी। और ना ही आज कांग्रेस यहाँ मौजूद है। इसका मतलब है कि उनके मन में ना देश के महापुरुषों के लिए जगह है ना ही उनका देश के संविधान में ही कोई विश्वास है। इन लोगो को केवल सत्ता चाहिए और वह भी सत्ता संविधान की कीमत पर हो चाहे ताकत की कीमत पर हो या इनकी भूमिका आज यह साबित हो गया है।

विधानसभा में मुख्यमंत्री के संबोधन के दौरान उनका लम्बा चौड़ा भाषण सुनते सुनते तो कुछ नेता सो ही गए। बता दे की जब मुख्यमंत्री आर्टिकल 370 पर प्रधानमंत्री का बखान कर रहे थे तो कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन सो रहे थे।