भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 1000 के पास, मरने वालों की संख्या भी बढ़ी

infected people india
Google

भारत में इस समय संक्रमित लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। आज रविवार को देश में 979 लोग संक्रमित है और 25 लोगों की डेथ हो चुकी है। वहीं 86 लोग पूरी तरह से ठीक हो कर घर जा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में लगभग संक्रमण के 100 नए मामले सामने आए हैं। देश में सबसे ज्यादा संक्रमित लोग इस समय महाराष्ट्र और केरल में है।

महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। कल एक ही परिवार के 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और रविवार को 7 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद महाराष्ट्र में अब संक्रमित लोगों की संख्या 193 हो गई है। वहीं राजस्थान में नए 25 संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अब राज्य में 55 लोग संक्रमित हैं। गुजरात में 6 नए मामले सामने आए हैं और अब वहां पर कुल 58 लोग संक्रमित हैं।

ट्रेन में तैयार किया गया आइसोलेशन वार्ड, रेलवे कर्मचारी बना रहे मास्क-सैनिटाइजर

पलायन से फैल सकता है संक्रमण 

दिल्ली से पलायन कर रहे श्रमिक और मजदूरों के लिए यूपी सरकार ने दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर 1000 बसों की व्यवस्था कराई थी। जिसके बाद लाखों लोग आनंद विहार बस स्टैंड पर पहुंच गए। इससे संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ गया है। क्योंकि यदि इनमें से किसी एक को भी कोरोनावायरस हुआ होगा तो उससे यह हजारों लाखों में फैल सकता है। दिल्ली और यूपी सरकार लोगों से अपील की है कि वह जहां है वही रहे पलायन ना करें। इसके बाद भी लोग भारी संख्या में दिल्ली से यूपी के लिए रवाना हो रहे हैं। जिनको बसें नहीं मिल रही वो पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here