लॉकडाउन का हुआ उल्लंघन, एक जगह पर एकत्रित हुए 5 लाख से ज्यादा लोग

anand vihar bus stand lockdown violation

इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। जिसकी वजह से किसी भी स्थान पर दो या तीन से ज्यादा लोगों को एक साथ खड़े होने की अनुमति नहीं है पर ठीक इसके उलट कल दिल्ली में आनंद विहार बस स्टैंड पर एक साथ 5 लाख से ज्यादा लोग एकत्रित हो गए हैं। जो की पूरी तरह से लॉकडाउन का उल्लंघन है। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि पुलिस को उसे काबू करने में पसीने छूट गये।

दरअसल यह वह लोग हैं जो अपनी रोजी-रोटी कमाने के लिए दिल्ली में रह रहे थे। इनमें सबसे ज्यादा श्रमिक और मजदूर लोग हैं। जो कोई साधन ना होने की वजह से अपने घरों के लिए पैदल ही चल दिए थे पर उत्तर प्रदेश सरकार ने इनके लिए तुरंत 1000 बसों के व्यवस्था की और शुक्रवार- शनिवार लगातार बसें इन श्रमिकों को इनके घरों तक पहुंचा रही हैं। पहले हजारों की संख्या में लोग सैकड़ों किलोमीटर दूर अपने घर के लिए रवाना हो रहे थे पर जैसे ही सूचना मिली कि यूपी सरकार ने बसों की व्यवस्था कर दी है। वैसे ही लाखों लोग आनंद विहार बस स्टैंड पर अपने-अपने घर जाने के लिए एकत्रित हो गए।

यूपी में CORONAVIRUS से लड़ने की पूरी तैयारी,सीएम ने खुद किया निरीक्षण

अनुमान के अनुसार कल रात आनंद विहार बस स्टैंड पर 5 लाख से ज्यादा लोग थे और बीते शुक्रवार व शनिवार को लाखों लोगों को उनके घर तक पहुंचाया जा चुका है। इसके बाद भी अभी लाखों लोग बस स्टेशन पर एकत्रित हैं और पुलिस को उन लोगों को काबू करने में पसीने छूट रहे हैं। यूपी सरकार ने बसों की व्यवस्था तो कर दी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से अपील की है कि अब जो जिस जगह पर है वहीं पर रहे। क्योंकि इससे संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक बढ़ जाता है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here