मऊ: खुनी संघर्ष में एक की दर्दनाक मौत,कई घायल

Mau Crime News
Mau Crime News

मऊ। यूपी के मऊ जिले के घोसी कोतवाली क्षेत्र के अमिला के बुद्धिपूरा में सुबह पड़ोसियों से नाद रखने को लेकर उपजे विवाद में अपने पड़ोसी को ईंट पत्थर एवं लाठी डंडा से मार कर घायल कर दिया । वही 55 वर्षीय घायल राजकुमार प्रजापति की मौत हो गई एवं पत्नी सहित तीन लोग घायल हो गए ।

Mau Crime News
Mau Crime News

बताते चलें कि बुद्धिपूरा में ग्राम प्रधान द्वारा इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जा रहा था। इंटरलॉकिंग कार्य के दौरान मृतक राजकुमार एवं फूलचंद प्रजापति में आपसी विवाद उत्पन्न होने के उपरांत पंचायत के दौरान निर्णय लेंने के बाद उक्त कार्य को पुनः शुरू कराया गया था । किंतु आज सुबह राजकुमार द्वारा नाद रखने को ले उक्त लोगों में विवाद फिर शुरू हो गया। मृतक राजकुमार को पड़ोसी द्वारा बार बार मना करने पर नहीं मानने पर पड़ोसी फूलचंद सहित चार पाँच की संख्या में पहुँचे हमलावरों ने ईंट पत्थर एवं लाठी डंडो से मारपीट कर राजकुमार एवं पत्नी चानमति पुत्र आकाश,उपेंद्र सहित तीन लोगों को घायल कर दिया ।

परिजनों द्वारा गम्भीर रूप से घायल राजकुमार को इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी ले जा रहे थे कि गम्भीर रूप से घायल राजकुमार ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया । गम्भीर रूप से घायल राजकुमार की मृत्यु की सूचना परिजनों सहित क्षेत्रवासियों को मिलते ही कोहराम मच गया । आक्रोशित भीड़ ने सुबह अमिला मोड़ पर पहुँच गोरखपुर वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर वाहनों का आवागमन पूर्णतया बन्द कर पुलिस के खिलाफ नारे लगाने लगे । मौके पर पहुँचे क्षेत्राधिकारी घोसी धनन्जय मिश्रा मय फोर्स ने काफी समझा बुझा शव लेने एवं जाम खोलने की परिजनों सहित जाम लगा रहे ग्रामीण से सिफारिश करते रहे किन्तु आक्रोशित परिजन एवं भीड़ ने अमिला पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल खड़ा करते हुए मिली भगत की बात कह पुलिस को शव देने से इंकार कर दिया । ढाई घण्टे बाद मौके पर पहुँचे उपजिलाधिकारी आशुतोष कुमार राय ने परिजनों एवं ग्रामीणों से वार्ता कर प्रशानिक मदद देने एवं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का आश्वासन के उपरांत तीन घण्टे बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बहाल हो पाया । पुलिस के शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया । परिजनों के तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दिया है ।

Mau Crime News
Mau Crime News

वही इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि नाद रखने को लेकर राजकुमार की अपने पड़ोसी से कहा सुनी के बाद विवाद हो गया । और बात मारा पीटी तक पहुच गया । मार पीट की वजह से राजकुमार की मृत्यु हो गयी है । इस हत्या में संलिप्ता दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । आगे जो तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कानूनी कार्यवाई की जाएगी ।

रिपोर्ट-राजेश दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here