आपकी लाइफ के लिए बेहद घातक हो सकती हैं पार्टनर की ये हरकतें, तुरंत करें ब्रेकअप

breakup
google

कोई भी इंसान ये सोचकर किसी से प्यार के रिश्ते (relationship) में जुड़ता है कि, वो खुश रहेगा और उसका साथी उसे सपोर्ट करेगा, सुख-दुख में उसका साथ देगा, उसे समझेगा। लेकिन अगर आपके रिश्ते में आप और आपके पार्टनर के बीच आपसी समझदारी ही नहीं है तो शायद आपका रिश्ता लंबे वक्त तक न टिक सके।

अगर आपका पार्टनर भी आपको नहीं समझता तो ये बात आपके रिश्ते के लिए अच्छी नहीं है। काफी लोग आपने पार्टनर की इसी आदत की वजह से तनाव में बने रहते हैं या बार-बार ब्रेकअप और पैचअप करते रहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके पार्टनर की कौन-सी आदत आपकी आगे की लाइफ के लिए सही नहीं होती और कब आपको अपने रिलेशनशिप में सख्त फैसले ले लेने चाहिए यानी ब्रेकअप कर लेना चाहिए।

अगर आपका पार्टनर आपको कंट्रोल कर रहा हो-

अगर आपका पार्टनर आपको हर चीज के लिए कंट्रोल करता है जैसे- अगर वो आपसे कहे कि कहीं भी जाने से पहले मुझसे पूछकर ही जाना, कोई भी काम करने से पहले मुझे बताना। अगर आप उसे ये सब नहीं बताती है तो वो आप पर चिल्लाता है और नाराज हो जाता है या कभी-कभी हिंसक भी हो जाता है तो आपको अपने पार्टनर को तुरंत छोड़ देना चाहिए।

अगर वो आपको अपने दोस्तों के बीच बोलने से मना करे-

अगर आपका पार्टनर आपके बोलने पर रोक लगाए तो तुरंत उससे ब्रेकअप कर लेना चाहिए। आपको अपने दोस्तों के बीच बोलने से मना करने का मतलब है कि वो आपको कंट्रोल कर रहा है। जो कि आपके रिश्ते के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है।

रहन-सहन के तरीकों पर सवाल उठाए तो-

अगर आपका पार्टनर हमेशा आपके कपड़ों, खाने-पीने के तरीकों पर सवाल उठाए यानी आपको हमेशा नीचा दिखाने की कोशिश करे तो आपको उससे ब्रेकअप कर लेना चाहिए। क्योंकि ये आदत किसी भी रिश्ते के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होती। इससे आपके बीच सिर्फ तनाव पैदा होता है और रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सकता।

पब्लिक प्लेस में आपके साथ चलने में कतराए तो-

अगर आपका पार्टनर आपके साथ पब्लिक प्लेस में जाने, घूमने-फिरने से कतराए यानी साथ चलने से मना करे तो आपको समझना चाहिए कि, उसके दिल में आपके लिए कहीं न कहीं चोर है। वो नहीं चाहता कि, किसी को पता चले कि आपके साथ उसका कोई रिश्ता है। अगर आपका पार्टनर भी ऐसा करता है तो तुरंत बिना सोचे-समझे उससे ब्रेकअप कर लें।

..इन 8 बातों से जानें आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here