लॉक डाउन 5 के लिए मंथन हुआ शुरू, 31 मई को हो सकता है ऐलान

lockdown 5
image source - google

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए देश में लॉक डाउन चार 18 मई से 31 मई तक किया गया था। लेकिन देश में प्रतिदिन तेजी से बढ़ती कोरोना मरीजों को देखते हुए लॉक डॉन 5 का भी ऐलान हो सकता है। 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करेंगे और शायद उसी दिन लॉक डाउन 5 का भी ऐलान करें।

आज कैबिनेट सचिव राजीव गौबा विभिन्न राज्यों के मुख्य और स्वास्थ्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। इस बैठक में प्रभावित महानगरों के नगर निगम कमिश्नर भी उपस्थित होंगे और यह बैठक आज सुबह 11:30 से 12 के बीच शुरू हो सकती है। इसमें राज्यों की स्थिति और लॉक डाउन को लेकर चर्चा होगी।

लॉक डाउन 5 में और भी छूट दी जा सकती है। लेकिन जिन शहरों में कोरोना के ज्यादा मरीज है। वहां पर पहले की तरह ही नियम सख्त रहेंगे। सरकार लोगों की जिंदगी और अर्थव्यवस्था दोनों को पटरी पर वापस लाने के लिए लॉक डाउन के बीच भी छूट दे रही है। लेकिन जिन शहरों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है, वहां पर छूट नहीं दी जाएगी।

मालूम हो देश में कोरोना के 158333 मरीज हो गए हैं और इनमें से 86110 सक्रिय मामले हैं और 67692 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि इस महामारी से 4531 मरीजों की मृत्यु हुई है। सिर्फ पिछले 24 घंटे में 6566 नए मरीज मिले हैं और 194 लोगों की मृत्यु हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here