टीकाकरण को गति देते हुए मेगा टीकाकरण अभियान चला रहा स्वास्थ्य विभाग

Source - Google

बाराबंकी जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार टीकाकरण अभियान को गति देते हुए मेगा टीकाकरण अभियान चला रहा है। वहीं कोविड टीका लगवाने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया। जनपद में खराब मौसम के बावजूद भी कल मेगा टीकाकरण अभियान के तहत शासन द्वारा निर्धारित 75 हजार के सापेक्ष करीब 43 हजार लोगो ने कोविड का टीका लगवाया।

इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए 178 शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीका केंद्रों बनाये गए है। वृहद टीकाकरण अभियान में केंद्रों पर ऑनलाइन के साथ ही साथ ऑन स्पॉट की भी व्यवस्था किया गया था। जिससे लाभार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई।

bhulekh up: bhulekh naksha up इस तरह निकालें किसी भी जमीन की पूरी डिटेल्स

इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राम जी वर्मा ने बताया की प्रदेश में मेगा टीकाकरण अभियान चल रहा है जिसके तहत शासन द्वारा बाराबंकी जिले को 75 हजार का कोविड टीका का टारगेट प्राप्त हुवा था। मगर पुरे प्रदेश में ख़राब मौसम के बावजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम टारगेट अचीव करने के प्रयास में जुटी है। जिले में 22 लाख कोविड वैक्सीन लक्ष्य के सापेक्ष करीब 13 लाख लोगो को प्रथम डोज और 2 लाख 5 हजार लोगो को दूसरी डोज अब तक लगाई जा चुकी हैI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here