जम्मू कश्मीर में लश्कर का टॉप कमांडर ढेर

lashkar commander haider
image source - google

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा वे शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों की शिनाख्त कर ली गई है। आतंकियों के इस एनकाउंटर से सुरक्षाबलो को बड़ी सफलता मिली है। क्योंकि इसमें लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर भी मारा गया है। हालांकि आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 5 जवान भी शहीद हुए हैं।

बता दें जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने स्थानीय लोगों को एक घर में बंदी बना लिया था। इसकी सूचना जब सुरक्षाबलो को मिली तो उन्होंने वहां पहुंचकर आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया और सभी बंदी बनाए गए लोगों को सुरक्षित घर से बाहर निकाला। इसी दौरान आतंकियों ने 5 जवानों को अपना निशाना बना लिया।

दुनिया इस समय कोरोनावायरस से जंग लड़ रही है पर हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने में लगा हुआ है। मई 2020 तक सुरक्षाबलों ने 60 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। इसके बाद भी आतंकी लगातार घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हुए हैं। कल शनिवार को हुई आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना को बड़ी सफलता मिली है। लेकिन कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर, 2 सैनिक और एक पुलिस का सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here