स्पेशल ट्रेनों को लेकर जारी दिशा-निर्देश, अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला

Guidelines issued for special trains

देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे मजदूरों श्रद्धालुओं छात्राओं को उनके गृह जनपद तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन 1 मई से किया जा रहा है। अब इसके लिए रेलवे ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। इनके अनुसार अब राज्य सरकारों के द्वारा यात्रियों की जो सूची दी जाएगी, उसके अनुसार ही ट्रेन टिकट छपेंग और स्थानीय अधिकारी सभी यात्रियों को टिकट देगा और टिकट का किराया लेकर रेलवे तक पहुंचाएगा।

विभिन्न राज्य में फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए राज्य सरकार और रेलवे की अहम भूमिका होगी। ‌ राज्य सरकारों के अनुरोध पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन में सफर करने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाना होगा। इसके बाद राज्य सरकारें बसों के द्वारा रेलवे स्टेशन से इन सभी प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने का काम करेंगी।

अखिलेश यादव का सरकार पर हमला

प्रवासियों से किराए लिए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि “ट्रेन से वापस घर ले जाए जा रहे गरीब, बेबस मजदूरों से भाजपा सरकार द्वारा पैसे लिए जाने की खबर बेहद शर्मनाक है। आज साफ हो गया है कि पूंजी पतियों का अरबों माफ करने वाली भाजपा अमीरों के साथ है और गरीबों के खिलाफ। विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here