टीचर स्कूल में ये क्या पहनकर आ गई

google

आपने आज तक सुना होगा की टीचर बच्चो को पढ़ाने के अलग अलग तरीके अपनाते रहते है। वे बच्चो को हर उस तरह से शिक्षा देने की कोशिश करते है। जो उनके बस में होती है। लेकिन आज एक सबसे हट के तरीका सामने आया है। जहाँ एक टीचर ने बच्चों को पढ़ाने के लिए कुछ अलग किया है। उसका यह तरीका बच्चों को काफी पसंद आया।

बच्चों को पढ़ाने का सबसे अलग तरीका

आपको बता दे की स्पेन की एक स्कूल टीचर मानव शरीर की रचना के बारे में छात्रों को अनोखे ढंग से पढ़ाने के लिए सुर्खियों में है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, स्पेन के वेलेडोलिड के एक स्कूल में शिक्षक वेरोनिका ड्यूक जीव विज्ञान की कक्षा में मानव शरीर के आंतरिक अंगों वाला बॉडीसूट पहनकर पहुंच गईं। उन्होंने अपने छात्रों को विस्तार से एक-एक अंग के बारे में समझाया। क्लास के बच्चों ने भी इस तरह की कोशिश को खूब सराहा।

15 साल से बच्चों को दे रही है शिक्षा

दरअसल 43 साल की वेरोनिक ने बताया की वे पिछले 15 साल से विज्ञान, अंग्रेजी, कला, इतिहास और स्पेनिश जैसे विभिन्न विषय पढ़ाती हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों को इमेज या बोर्ड पर पिक्चर बनाकर समझाने में कई बार मुश्किल होती है। कई बच्चे समझते हैं और कुछ नहीं। इसलिए मुझे यह आइडिया आया। मैंने मानव शरीर की रचना वाला एक बॉडीसूट बनवाया। मेरा मानना है कि इससे मजेदार और आसान तरीका दूसरा नहीं हो सकता।

नेशनल जनसंख्या रजिस्टर NPR क्या है ।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है फोटो

इतना ही नहीं वेरोनिका के इस आइडिया की उनके पति ने भी काफी प्रशंसा की। वह क्लास में उनके साथ गए और फोटोज क्लिक कीं। इन्हें ट्विटर पर 13000 से ज्यादा रिट्वीट और 66000 लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स ने इस प्रयास को बेहद सराहा है। उनकी यह फोटो सोशल मिडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। लोग उनकी काफी तारीफ भी कर रहे है।

उनमे बच्चों को पढ़ाने की एक अलग कला है

स्कूल टीचर वेरोनिक ने बताया की उन्होंने ऐसा कोई पहली बार नहीं किया है। दरअसल वे इससे पहले भी आउट ऑफ द बॉक्स सोच चुकी हैं। उन्होंने पहले इतिहास के चेप्टर को समझाने के लिए महान व्यक्तियों का भेष धारण किया था। इसके अलावा, संज्ञा, विशेषण और क्रिया जैसे व्याकरणिक अवधारणाओं को समझाने के लिए कार्डबोर्ड का उपयोग किया।