AIF DAY 2020: राष्ट्रपति-पीएम मोदी समेत रक्षामंत्री और गृह मंत्री ने वायु योद्धाओं से कहा…

Indian Air force Day 2020
image source - google

आज 88 वां Indian Air force Day उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित हिडन एयर बेस पर मनाया जा रहा है। वायु सेना ने आसमान में हाल ही में शामिल हुए कई हेलीकॉप्टर और लड़ाकू विमानों को उड़ाया। इसके साथ ही वायु योद्धाओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री ने शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति कहां की हवाई सेना दिवस पर हम गर्व से हमारे वाली योद्धाओं दिग्गजों और भारतीय वायुसेना के परिवारों का सम्मान करते हैं। हमारे आसमान को सुरक्षित रखने, मानवीय सहायता और आपदा के समय राहत समझाने के लिए राष्ट्रीय वायु सेना के योगदान के लिए ऋणी रहता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वायु दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप ना सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं। मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस और और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भाई सेना दिवस के अवसर पर भाइयों योद्धाओं और उनके परिवार को मेरी तरफ से शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि भारतीय वायुसेना हमेशा राष्ट्र के आसमान की रक्षा करेगी।

गृह मंत्री अमित शाह

हमारे आकाश की रक्षा करने से लेकर सभी बाधाओं में सहायता करने के लिए हमारे बहादुर वायु सेना के जवानों ने अत्यंत साहस और दृढ़ संकल्प के साथ देश की सेवा की है। मोदी सरकार हमारे पराक्रमी वायु योद्धाओं को आसमान में बुलंद रखने के लिए है संभव कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here