संभल सांसद शफीकुर्रहमान ने तालिबान पर दिया था बयान, मुकदमा दर्ज होने पर कही ये बात

Samajwadi Party MP Shafiqur Rahman
image source - google

थाना Sambhal कोतवाली में कल देर रात Sambhal MP Shafiqur Rahman और 2 अन्य के ख़िलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया था। बताया गया कि इन्होंने Taliban के संबंध में भड़काऊ बयान दिए, एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान की तुलना भारत के स्वाधीनता सेनानियों से की गई।

चक्रेश मिश्रा एसपी संभल, उत्तर प्रदेश ने बताया कि तालिबान भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकवादी संगठन है, इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं। उपरोक्त लिखित तहरीर के आधार पर उपरोक्त तीनों लोगों के ख़िलाफ धारा-124 ए, 153 ए और 295 ए IPC के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

ऑल इंडिया शिया पर्सनल बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी ने तालिबान के लिए दिया बड़ा बयान

संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अपने ऊपर अभियोग पंजीकृत होने पर कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। ये बिल्कुल ग़लत है। मैंने कहा था कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकता। उस मुल्क़ से या तालिबान से मेरा क्या संबंध… मैं न तालिबान के साथ हूं, न मैं उसकी सराहना करता हूं, न मैंने इसके संबंध में कोई बयान दिया।

क्या कहा था SP सांसद ने

बता दें संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान को बचाते हुए भारत के स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना तालिबान से कर दी थी। उन्होंने कहा था कि जब भारत अंग्रेजों के कब्जे में था, तब देश ने आजादी की लड़ाई लड़ी। अब तालिबान भी अपने देश को आजाद कराकर खुद से चलाना चाहते हैं। पहले रूस और फिर अमेरिका ने अफगानिस्तान में कब्जा कर रखा था। वो भी अपने देश को आजाद कराना चाहते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here