झांसी में पहली बार 24 घंटे में आए इतने मामले, प्लाज्मा डोनेट करने के लिए युवाओं ने बढ़ाया कदम

Corona case update jhansi
Jhansi

झाँसी में पहली बार मिले 1 हजार से ज्यादा संक्रमित, वहीं 24 घण्टे में 5 की मौत हुई और कोविड के 24 घंटे में 1022 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद झाँसी में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या हुई 6881, रिकवरी रेट घटकर 65.57 प्रतिशत हो गया है। वहीं राहत भरी ख़बर यह भी है कि 24 घंटे में 387 मरीज कोरोना से जंग लड़कर अपने घर लौट गए।

जनपद में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 211 हो गई है। कोविड-19 का यह नया स्ट्रेन बच्चों और युवाओं को अधिक प्रभावित कर रहा है। पिछले 15 दिन की कोरोना रिपोर्ट पर नजर डालें तो स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। महामारी ने 1 साल से लेकर 30 साल तक के युवाओं को अपनी चपेट में लिया है।

रिकवरी रेट घटा

जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 24 घण्टे में कोविड के 1022 नए मामले सामने आए हैं। कुल 4473 लोगों के सैम्पल परीक्षण में 1022 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जनपद में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 211 हो गया है। वर्तमान में जनपद में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 6881 है। जबकि रिकवरी रेट घटकर 65.57 प्रतिशत हो गया है।

प्लाज्मा डोनेट करने के लिए युवा आए आगे

झाँसी में कई युवा प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आए हैं।युवाओं ने जनता से भी प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है । एक तरह से यह कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को प्लाज्मा डोनेट कर मानवता का फर्ज निभा रहे हैं।

यदि हमारे एक छोटे से प्रयास से किसी की भी जान बच सकती है तो यह पुनीत कार्य अवश्य करना चाहिए। कोरोना महामारी में कोविड अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं मरीजों को प्लाज्मा की आवश्यकता है। मेडिकल प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि ऐसे व्यक्ति जो कोरोना से जंग जीतकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं वह आगे आए और प्लाज्मा डोनेट कर मरीजों को नया जीवनदान दे।

शासन-प्रशासन की पहल पर झांसी के कई युवाओं अब मरीजों को प्लाजा डोनेट करने के लिए आगे आ रहे हैं। प्लाज्मा डोनेट करने के लिए चलाए जा रहे अभियान से जुड़े युवा दिन-रात अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आ रहे हैं।

चमोली ग्लेशियर: 384 लोगों को बचाया गया पर अभी भी लापता है इतने लोग

प्लाज्मा की बढ़ती मांग को देखते हुए भारत विकास परिषद विवेकानंद शाखा द्वारा कोरोना मरीज को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए जनता से अपील का अभियान चलाया जा रहा है। संस्था अध्यक्ष निशांत शुक्ला, चार्टर अध्यक्ष गौरव जैन एवं सचिव नीरज सिंह ने प्लाज्मा डोनेट कर युवाओं से अपील की है कि वह आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें।

रिपोर्टर – तौसीफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here