झांसी वालों के लिए बड़ी खबर, कोविड मरीजों की सुविधा के लिए ये ऐप लॉन्च

Jhansi Hindi news

झाँसी में कोविड मरीजों के लिए जनपद में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, एचएफएनओ, कंसंट्रेटर सहित अन्य सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी मोबाइल ऐप और पोर्टल से ली जा सकेगी। दीनदयाल सभागार में आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में ‘झांसी मेड हेल्प’ नाम के मोबाइल ऐप को लांच किया गया।

इस संबंध में डीएम आंद्रा वामसी ने बताया कि इस ऐप के माध्यम से लोग देख सकते हैं कि किस सरकारी अथवा निजी अस्पताल में क्या-क्या सुविधा उपलब्ध है. जिस वक्त की जो स्थिति होगी, वह सभी को नजर आएगी. ऐसे में पेशेंट अपने पसंद के अस्पताल में जाकर इलाज करा सकता है।

अस्पताल को इसी एप के माध्यम से टेलीफोन पर कॉल कर उससे संपर्क भी कर सकता है और यह भी देख सकता है कि बेड कहां खाली है और ऑक्सीजन कहां है. वेंटीलेटर सुविधा कहां पर है. इसे लेकर डॉक्टरों और अस्पताल संचालकों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

घर में कोविड ICU बेड लगाने के लिए लोगों से लेता था पैसे, दिल्ली पुलिस ने इस तरह धर दबोचा

कोविड महामारी से निपटने में कोविड संक्रमित पीड़ितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के दावे के साथ जिला प्रशासन झांसी और जिला सूचना-विज्ञान केंद्र झांसी ने यह खास मोबाइल एप ‘झांसी मेड हेल्प’ तैयार किया है. इस पर आम लोगों को सरकारी और निजी अस्पतालों द्वारा उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सा स्वास्थ्य सुविधाओं की त्वरित जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here