अज्ञात बदमाशों ने की हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत की हत्या

Hindu Mahasabha
google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अज्ञात बदमाशों ने आज सुबह अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjit Bachchan) की गोली मारकर हत्या कर दी। रंजीत बच्चन आज रविवार की सुबह हजरतगंज इलाके में टहलने के लिए निकले हुए थे। इसी वक़्त अचानक कुछ बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने उनको गोली मार दी और उनकी मोत हो गई। इस मामले की शुरुआती जांच में पारिवारिक रंजिश का खुलासा हुआ है। पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है और मामले की छानबीन की जा रही है। रंजीत बच्चन समाजवादी पार्टी से भी जुड़े हुए थे।

सहादतगंज में बेख़ौफ़ बदमाशों ने घर में घुस कर की दंपत्ति की हत्या

रंजीत बच्चन की पत्नी कालिंदी शर्मा ने बताया है कि उनको ट्वीटर व फेसबुक पर बहुत धमकी दी जाती थी। साथ ही कहा कि “रंजीत कहते थे कि मैं 100 हिंदूरक्षक और गोडसे पैदा करूंगा”। कालिंदी शर्मा ने मुस्लिम कट्टरपंथियों पर आरोप लगते हुए कहा कि इन्ही लोगों ने उनकी हत्या किया है। उन्होंने आगे कहा कि “मेरे पति (रंजीत) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बहुत बड़े फैन थे”। उन्होंने पुलिस पर भी आरोप लगाया और कहा है कि पुलिस उनको सुबह से घुमा रही है और उन्हें कोई भी जानकारी नहीं दे रही है। वहीँ रंजीत के समर्थकों ने भी ओसीआर विधायक निवास के गेट पर नारे लगाया।

रंजीत बच्चन के समर्थकों ने कहा है कि वह 9 फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) कि समर्थन में सभा करने की तैयारी कर रहे थे। समर्थकों की मांग है कि हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। उधर रंजीत हत्याकांड को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्यूटी के समय लापरवाही बरतने पर 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। लखनऊ के संयुक्त आयुक्त नवीन अरोड़ा का कहना है कि हजरतगंज में सीडीआरआई के पास अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने रंजीत बच्चन नाम के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है। साथ ही बताया कि “उन्होंने विश्व हिंदू महासभा के नाम से एक संगठन बनाया और वह इसके अध्यक्ष थे”। सेंट्रल लखनऊ के डीसीपी दिनेश सिंह का कहना है कि शव की पहचान रंजीत बच्चन के रूप में हुई है जो सुबह टहल रहे थे। किसी अज्ञात बदमाश ने उनको गोली मार दी थी। उनका कहना है कि पुलिस की एक टीम बनाई गई है जो छानबीन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here