..इन 8 बातों से जानें आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं

true love
google

किसी भी Relationship का बिना प्यार के ज्यादा समय तक चल पाना नामुमकिन-सा होता है। रिश्ते में आपसी प्यार का होना बेहद जरुरी होता है। प्यार के रिश्ते में जुड़े लोगों को कई बार महसूस होता है कि उनके रिश्ते में प्यार नहीं है या उनका पार्टनर उनसे सच में प्यार करता भी है या नहीं। कई बार लोग यह जानने के लिए कई तरीके इस्तेमाल करते हैं, जैसे अपने पार्टनर को आजमाना, उनकी जासूसी करना आदि.. कई बार ये तरीके बेहद गलत साबित होते हैं और आपके पार्टनर को अगर आपकी इस हरकत का पता चल जाता है तो रिश्ते में बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है या नहीं।

1-  आप अपने पार्टनर की आंखों में अपने लिए प्यार को आसानी से देख सकते हैं। पार्टनर के हर हाव-भाव ये जताते हैं कि वो आपसे कितना प्यार करता है। दरअसल, अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता होगा तो वो आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आपकी बातों को समझेगा और आपको स्पेशल महसूस कराएगा। इसके विपरीत अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता होगा तो वो आपकी बातों को इग्नोर करेगा।

2-  अगर आप अनमैरिड हैं तो आपका पार्टनर आपको पब्लिकली (Publicly) एक्सेप्ट करेगा और शादी के लिए भी जरुर प्रपोज करेगा। क्योंकि प्यार करने वाले लोग अपने प्यार को ज्यादा दिन तक छुपा कर नहीं रख सकते क्योंकि उनके दिल में किसी तरह का चोर नहीं होता। वे जिससे सच्चा प्यार करते हैं उसी के साथ शादी करके अपनी पूरी लाइफ गुजारना चाहते हैं।

3- अगर आपका पार्टनर आपके दिल की बात को आपके बिना कहे समझ लेता है तो समझिए कि वो आपसे बहुत प्यार करता है। दरअसल, आप जब किसी से प्यार करते हैं तो उसकी बातों को बिना उसके कहे ही समझ लेते हैं। आप क्या चाहती हैं यह आपका पार्टनर अगर आपके बिना कहे समझता है और इस बात का ख्याल रखता है तो समझिए कि आपका पार्टनर आपसे बेहद प्यार करता है।

4- अगर आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है तो वो आपके हर मुश्किल वक्त में आपका साथ देगा। वो आपको मुश्किल दौर से बाहर निकालने का भी काम जरुर करेगा।

5- प्यार में लोगों को बहुत कुछ करते हुए देखने को मिल जाएगा, लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके लिए कभी रोए तो ये सबसे स्पेशल बात होती है। आपकी याद में या आपको दर्द में देखकर उसकी आंखों में आंसू आ जाएं तो समझिए कि, आपका पार्टनर आपसे बेहद प्यार करता है।

6- अगर आपका पार्टनर आपका सम्मान करता है और आपको पर्सनल स्पेस देता है तो समझिए कि वो आपसे प्यार भी करता है और आपको समझता भी है। रिलेशनशिप में पार्टनर के प्रति सम्मान और उसके पर्सनल स्पेस की कद्र हो तभी रिश्ता आगे बढ़ सकता है।

7- अगर आपका पार्टनर आपकी सारी इच्छाओं का ख्याल रखता है और घर के कामों में आपका हाथ बंटाता है तो समझिए वो आपसे बहुत प्यार करता है। इसके अलावा, अगर आपका पार्टनर आपको खुश रखने का कोई मौका नहीं छोड़ता है तो समझना चाहिए वो आपको दिल से बेहद प्यार करता है।

8- अगर आपका पार्टनर आपकी छोटी-छोटी खुशियों का ख्याल रखता है तो समझना चाहिए कि वो आपसे बेहद प्यार करता है।

..इन 7 वजहों से प्यार के रिश्ते में आ सकती है दरार, भूलकर भी न करें ये गलति़यां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here