राज्यपाल का कोई काम नहीं होता : सत्यपाल मलिक

Goa Governor Satya Pal Malik
google

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मालिक (Goa Governor Satya Pal Malik) ने बागपत में जम्मू एंड कश्मीर के राज्यपाल तथा अन्य राज्यपालों के सम्बंध में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि “गवर्नर का कोई काम नहीं होता। कश्मीर में जो गवर्नर होता है अक्सर वो दारू पीता है और गोल्फ खेलता है। बाकि जगह जो गवर्नर होते हैं वो आराम से रहते हैं,किसी झगडे में पड़ते नहीं हैं”।

गवर्नर सत्यपाल मालिक 15 मार्च को रविवार के दिन अपने पैतृक गांव बागपत के हिसावदा गए हुए थे। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बात कही है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने आगे कहा है कि उनको बिहार भेजा गया था जहाँ उन्होंने शिस्क्षा में सुधार करने का प्रयास किया। वहाँ पर नेताओं के 110 कालेज थे जिनमे एक भी अध्यापक नहीं था। वीडियों में उन्होंने कहा बीएड में दाखिला करते थे और तीस लाख रूपए लेते थे, फिर इम्तिहान करते थे और डिग्री देते थे। मैंने यह सब ख़त्म किया और सेंट्रलाइज़्ड इम्तिहान करवाया।

अमित शाह से मिले जम्मू एंड कश्मीर अपनी पार्टी के नेता

सत्यपाल मालिक ने कश्मीर में किये गए कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि वहां धारा 370 को हटाना बहुत मुश्किल था मगर मोदी सरकार ने यह काम कर दिखाया। अब कश्मीर के लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

सत्यपाल मालिक ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पडोसी देश पाकिस्तान बौखला गया है। यदि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आता है तो उसको पीओके से भी हाथ धोना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर के नेताओं ने अपनी राजनीति के चक्कर में जम्मू एंड कश्मीर को अब तक भारत से दूर कर रखा था।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + 16 =