ट्रेनों में खाना खाना पड़ेगा मंहगा

expensive food in trains
google

अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं और काफी लम्बे सफर के लिए आपका निकलना होता है तो आपके लिए ये बुरी खबर है क्यूंकि जहाँ ट्रेन में मिलने वाले खाने में सफाई को लेकर हमेशा से सवाल उठता आ रहा था वहीँ अब मौजूदा हालत में जो भी खाना मिल रहा है उस पर भी महंगाई की मार पद गयी है। इसका मतलब ये है की अब ट्रेनों में चाय – नाश्ता व खाने के लिए आपको पहले से अधिक पैसे चुकाने होंगे। क्यूंकी रेलवे बोर्ड में पर्यटन एवं खान-पान विभाग के निदेशक ने खान -पान की नयी लिस्ट (सर्कुलर) भी जारी कर दिया है।

जाने लागू की गई नई दरों में कितने रुपये में क्या  – 

शताब्दी, दुरंतों और राजधानी जैसी ट्रेनों में सफर करने वालों के जेब पर बोझ पड़ा है क्यूंकि पहले वह जिस चाय के लिए 10 रुपये देते थे लेकिन अब उसकी जगह 20 रुपये चुकाने होंगे।

वहीं बात की जाए स्लीपर क्लास के यात्रियों को सिर्फ महज 15 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं दुरंतो के स्लीपर क्लास में नाश्ता या खाना  80 रुपये से बढ़कर 120 रुपये का हो गया है।

शाम को जो चाय दी जाती थी इसकी कीमत में भारी बढ़ोतरी की गयी है जिसके चलते जो  पहले 20 रुपये थी अब उसके लिए आपको 50 रुपये देने होंगे।

नयी दरें 4 महीने बाद लागू –

फिलहाल अभी आपको कुछ समय के लिए रहत मिलेगी क्यूंकि यह दर अभी नहीं बल्कि चार महीने बाद लागू होने वाली है। क्यूंकि मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक,15 दिनों में नए मेन्यू और शुल्क अपडेट हो जाएंगे और फिर चार महीने बाद इसे लागू कर दिया जाएगा।