Delhi Exit Polls 2020 : अखिलेश यादव ने किया बीजेपी पर वार

Akhilesh Yadav statement on corona vaccine
image source -google

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के एग्जिट पोल्स को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा पर नफरत कि राजनीति करने का आरोप लगते हुए कहा है कि बीजेपी के शासन में राज्य के भीतर अपराध हो रहे हैं व अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं और सपा कार्यकर्ताओं का बेवजह उत्पीडऩ किया जा रहा है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “एग्ज़िट पोल के आँकड़े ये संकेत दे रहे हैं कि भाजपा की नफ़रत भरी नकारात्मक राजनीति को आज दिल्लीवासियों ने पूरी तरह नकार दिया है और कल पूरा देश नकारेगा”। इसी ट्वीट में उन्होंने आगे कहा कि “ये है ‘नये परिपक्व व युवा भारत’ का संदेश कि जो भी देश की तरक़्क़ी, लोगों की भलाई और अमन-चैन का काम करेगा जनता उसी को चुनेगी”।

रविवार को अखिलेश यादव पयागपुर गए हुए थे जहाँ उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी तथा कांग्रेस पर नफरत की राजनीति करने की बात कही। उनका कहना है कि ब्यूरोक्रेसी की मनमानी की वजह से कर्मचारियों का लगातार उत्पीडऩ हो रहा है। नौजवान व किसान बर्बाद होते जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) के नाम पर अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ साजिश की जा रही है और यह एक भेदभावपूर्ण कानून है।

BJP के जन-प्रतिनिधियों पर लगाना चाहिए प्रतिबंध: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने रामपुर के सपा नेता आजम खान का जिक्र आने पर पत्रकारों से बताया कि बीजेपी शासन में बदले की राजनीति की जा रही है और इसका जवाब 2022 में राज्य के भीतर सपा की सरकार आने पर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमस्कार वाले बयान पर उन्होंने हमला करते हुए कहा कि सपा सरकार के दौरान कहा जाता है कि पांच मुख्यमंत्री है जबकि मेरा कहना है कि बीजेपी सरकार में कोई भी मुख्यमंत्री ही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here