दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन को लेकर केंद्र पर लगाए आरोप

delhi hindi news

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मिलने वाली कोरोना वैक्सीन को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा जितनी कोरोना वैक्सीन की दिल्ली को जरुरत थी उतनी केंद्र सरकार ने नहीं दी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन को लेकर कहा कि दिल्ली को 2.84 करोड़ वैक्सीन की डोज़ चाहिए थी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए केंद्र सरकार ने जनवरी में 7.13 लाख वैक्सीन दी, फरवरी में 7.39 लाख वैक्सीन दी, मार्च में 7.22 लाख वैक्सीन दी, अप्रैल में 18.70 लाख वैक्सीन दी, मई में 9.56 लाख वैक्सीन दी।

जून में 8.21 लाख वैक्सीन दी, जून 21 जून से आगे एक भी वैक्सीन मुफ्त नहीं आ रही है। जुलाई में दिल्ली के लिए केवल 15 लाख वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है। 15 लाख वैक्सीन में कैसे काम चलेगा। आपने कुल मिलाकर अभी तक 57 लाख वैक्सीन दी है जिसमें दिल्ली की खरीदी हुई भी हैं।

योग में ॐ के उच्चारण पर घमासान, कांग्रेस नेता ने कहा अल्लाह कहने से योग की शक्ति..

बता दें ये पहला मौका नहीं है जब दिल्ली सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र को घेरा हो। इससे पहले भी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री आरोप लगा चुके है कि डोज़ ख़त्म हो चुके है, वैक्सीन समय पर नहीं मिली या काम मिली। पर देश भर में वैक्सीनेशन बड़े स्तर पर हो रहा है। ऐसे में वैक्सीन निर्माता कंपनियों को करोड़ों डोज़ बनाना है और ये काम इतना आसान नहीं है। इतने सारे डोज़ बनाने में समय तो लगता ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here