इस एनिमेटेड वीडियो के द्वारा चीन ने अमेरिका को चिढ़ाया

once upon a virus
image source - google

एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोनावायरस से जंग लड़ रही है ।वहीं दूसरी तरफ इस वायरस को लेकर अमेरिका और चीन में भी तनाव बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है और इससे नाराज डॉनल्ड ट्रंप चीन और डब्ल्यूएचओ पर लगातार आरोप लगा रहे हैं। ट्रंप द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का चीन ने एक एनिमेटेड वीडियो जारी कर जवाब दिया है।

फ्रांस में स्थित चाइना की असेंबली ने एक वीडियो “once upon a virus” नाम से ट्विटर पर पोस्ट किया है। इस वीडियो के माध्यम से दुनिया को यह दिखाने की कोशिश की गई है कि चीन पहले दिन से ही कोरोनावायरस को लेकर दुनिया को आगाह कर रहा था पर अमेरिका ने इसे हल्के में लिया और अब जब स्थिति काबू से बाहर हो गई है तो अमेरिका चीन पर आरोप लगा रहा है।

1 मिनट 39 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि चीन में समय पर जानकारी नहीं दी, तो कुछ का कहना है कि चीन ने सही समय पर जानकारी दी थी। इसको लेकर अब सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर बहुत चिंतित है और चीन से नाराज। क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप मानते हैं कि चीन ने जानबूझकर जानकारी छुपाई है और इसमें उसका साथ डब्ल्यूएचओ ने दिया है। ट्रंप तो इस पूरे मामले की जांच भी करा रहे हैं और उनका कहना है कि यदि चीन दोषी पाया गया तो वह सख्त कार्यवाही करेंगे। इन्हीं सब सवालों का जवाब देते हुए चीन ने यह एनीमेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here