सवालोँ के घेरे में Google,Apple,Facebook और Amazon,सभी के CEO से 5 घंटे हुई पूछताछ

Google, Apple, Facebook and Amazon Ceo
image source - google

दुनिया की 4 सबसे बड़ी कम्पनी Google,Apple,Facebook और Amazon पर छोटी कंपनियों ने आरोप लगाएं है की वो उन्हें आगे नहीं बढ़ने दे रही है। जिसके बाद बुधवार को इन चारो कंपनियों के CEO को जाँच के लिए बुलाया गया और 5 घंटे तक उन्हें तीखे सवालों का सामना करना पड़ा।

Google से सवाल किया गया की वो चीन के साथ व्यापार क्यों कर रहा है ? जिसपर CEO सुन्दर पिचाई ने कहा की चीन में उनका व्यापार बहुत काम है। इसके बाद दूसरा सवाल किया गया की क्या गूगल दूसरे बिजनेस के कंटेंट चोरी करता है? इसपर पिचाई ने कहा इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते और ये कंपनी का ग़लत कैरेक्टराइजेशन होगा।

कांग्रेस ने ये भी पूछा की क्या google अपने प्रॉफिट के हिसाब से सर्च रिजल्ट्स दिखाता है। इस सवाल का जवाब देते हुए पिचाई ने कहा की अन्य कंपनियों की तरह हम भी DATA से ये समझने की कोशिश करते है की ट्रेंड क्या है और हम अपने प्रोडक्ट को user के लिए बेहतर करते है। हम अपने user को सबसे बढ़िया जानकारी देने की कोशिश करते है।

America चुनाव को लेकर सवाल

Google CEO से सवाल किया गया की क्या गूगल इस बार के चुनाव ने जो बाइडेन के पक्ष में रिजल्ट दिखायेगा ? इस सवाल का जवाब देते हुए पिचाई ने कहा की न ऐसा अभी तक हुआ है और न ही आगे होगा।

इसी तरह अमेरिकी सांसदों ने एक-एक करके ऐमेज़ॉन के Jeff Bezos, फेसबुक के Mark Zuckerberg और एप्पल के Tim Cook से तीखे सवाल पूछे और इन सभी ने अपना अपना जवाब दिया। जब इन लोगों ने स्पष्ट जवाब नहीं दिए या उन्हें लंबा खींचने की कोशिश की तो अमेरिकी सांसदों ने उनसे सबूत भी देने को कहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here