बाराबंकी:अयोध्या हाइवे पर रूट डाइवर्जन के लिए चप्पे – चप्पे पर तैनात हुई पुलिस

ssp barabanki
ssp barabanki

अयोध्या।यूपी में कल दिनाँक 5 अगस्त को राममन्दिर के लिए प्रस्तावित भूमिपूजन में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बाराबंकी प्रशासन सतर्क हो गया है और इसकी सवेदनशीलता को देखते हुए रूट डाइवर्जन और वाहनों की जाँच आज से ही शुरू कर दी है।बाराबंकी से होकर गुजरने वाले चार पहिया वाहनों की पूँछतांछ कर उन्हें वैकल्पिक मार्ग पुलिसकर्मी बता रहे है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिनके पास आमंत्रण पत्र है केवल उन्ही को इस मार्ग से जाने दिया जाएगा शेष के लिए वैकल्पिक मार्ग बताया जा रहा है।

Barabanki  news
barabanki crime news

 

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राममन्दिर के भूमिपूजन हेतु सावधानी बरतने के लिए जहाँ आसपास के जनपदों में एलर्ट जारी किया गया है वहीं अयोध्या का द्वार समझे जाने वाले बाराबंकी जनपद में भी पूरी एहतियात बरती जा रही है । पुलिस अधीक्षक के द्वारा रूट डाइवर्जन कर आज से ही जनपद से होकर गुजरने वाले वाहनों के स्वामियों से पूँछतांछ कर उन्हें वैकल्पिक मार्ग पुलिसकर्मी बता रहे है । पुलिस की यह कार्यशैली प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की गंभीरता को साफ दर्शाती है ।

barabanki ssp cheking
barabanki ssp cheking

रूट डाइवर्जन की जानकारी देते हुए बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अयोध्या की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए रास्ता बदला गया है और अयोध्या से आगे जाने वाले वाहनों के लिए कई वैकल्पिक रास्ते पुलिसकर्मियों के द्वारा पूरी विनम्रता के साथ सुझाया जा रहा है । चौपुला चौराहा , सफदरगंज चौराहे से वाहनों को मोड़कर गोण्डा होते हुए उन्हें आगे भेजा जा रहा है।लगभग 55 किलोमीटर के अंतर्गत आने वाले बाराबंकी हाइवे पर कई स्थानों पर पुलिस की तैनाती की गई है और रूट डाइवर्जन कराया जा रहा है लोगो से व्यक्तिगत रूप से और चैनल के माध्यम से यह अनुरोध किया जा रहा है कि वह प्रशासन का सहयोग करें।

रिपोर्ट- अजय वर्मा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here