श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने जीती कोरोना से जंग, वापस पहुंचे रामनगरी अयोध्या

mahant gopal das
mahant gopal das

अयोध्या। अयोध्या महंत नृत्य गोपाल दास ने 84 वर्ष की आयु में कोरोना वायरस को मात देते हुए अपने घर अयोध्या वापसी कर ली है।श्री राम जन्मभूमि मंदिर के अग्रणी व राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मथुरा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

जिसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास को अच्छे स्वास्थ्य लाभ के लिए मथुरा से गुड़गांव मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महंत नृत्य गोपाल दास को चेस्ट में कंजक्शन और हल्के फीवर की शिकायत थी। महंत गोपाल दास की पहली कोरोना रिपोरी पॉजिटिव होने के बाद मेदांता हॉस्पिटल में इनका इलाज चल रहा था।

एयर एंबुलेंस से अयोध्या  वापस लौटे 

महंत नृत्य गोपालदास की तीन अन्य रिपोर्ट नेगेटिव आई तो आज सुबह मेदांता अस्पताल से महंत नृत्य गोपाल दास की छुट्टी कर दी गई और एयर एंबुलेंस के माध्यम से 84 वर्ष के कोरोना योद्धा महंत नृत्य गोपाल दास आज अयोध्या पहुंचे। महंत नृत्य गोपाल दास मणिराम छावनी के महंत भी हैं।अयोध्या के प्रमुख संतों में से एक हैं महंत नृत्य गोपालदास। उनके  अच्छे स्वास्थ्य लाभ के लिए अयोध्या के मंदिरों में अनुष्ठान किया जा रहा था।

मणिराम दास छावनी में भी महामृत्युंजय मंत्र का जाप अनुष्ठान किया जा रहा था। यही नहीं अयोध्या के संतों का कहना है कि 84 वर्ष की आयु में कोरोना जैसे संक्रमण से बच कर वापस आने का प्रमुख कारण महंत गोपाल दास की संयमित दिनचर्या है।

जिलाधिकारी अनुज झा का बयान 

जिसमें उनका संयमित आहार,योगाभ्यास और भगवान की पूजा पाठ का बड़ा असर देखने को मिला। हालांकि अब महंत नृत्यगोपाल दास कोरोना से सुरक्षित हैं स्वस्थ हैं और मणिराम दास छावनी के प्रशासन ने महंत गोपालदास से अन्य लोगों की मिलने पर रोक लगा दी है। महंत गोपालदास अब कुछ दिन अपने स्थान मणिराम दास छावनी में स्वास्थ्य लाभ लेंगे । बकायदा स्वच्छता का ध्यान रखा जा रहा है।

District magistrate of ayodhya
ayodhya news

मणिराम दास छावनी को सैनिटाइजर किया गया है । जिला अधिकारी अनुज कुमार झा का कहना है कि महंत नृत्य गोपाल दास आज एयर एंबुलेंस से मेदांता हॉस्पिटल से अयोध्या आए हैं अब महंत नृत्य गोपालदास सुरक्षित हैं स्वस्थ हैं।

रिपोर्ट- बिस्मिल्लाह खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here