ये है बॉलीवुड के टॉप 5 हीरो-हीरोइन जो लेते हैं सबसे ज्यादा फीस

bollywood me sabse jyada fees lene wala hero
image source - google

एक समय था जब बॉलीवुड फ़िल्में बहुत कम पैसों में ही बनकर तैयार हो जाती थी, लेकिन अब समय बदल चुका है। आज जितना फिल्म का बजट होता है उसका लगभग 50 से 60% हीरो-हीरोइन की फीस ही होती है। इसलिए आज कल की फिल्मों में एक से ज्यादा प्रोड्यूसर होते हैं। फिल्में महंगे बजट में बनकर तैयार होती हैं और रिलीज होते ही अच्छी खासी कमाई करती हैं।

आप भी अपने फेवरेट हीरो हीरोइन की फिल्में देखने जाते होंगे ऐसे में मन में विचार जरूर आता होगा कि आखिर यह एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते होंगे। तो आज हम आपको बॉलीवुड के 5-5 ऐसे हीरो हीरोइन के बारे में बताएंगे जो सबसे ज्यादा फीस एक फिल्म के लिए लेते हैं।

Bollywood के 5 हीरो जो लेते हैं सबसे ज्यादा फीस

1. बॉलीवुड में एक फिल्म करने के लिए सबसे ज्यादा फीस इस समय सलमान खान लेते हैं। सलमान एक फिल्म के लिए 60 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। इसके अलावा बिग बॉस के एक एपिसोड को होस्ट करने के लिए 12 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। वहीं एक ऐड के लिए 7 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

2. सलमान खान के बाद एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार आमिर खान है। यह एक फिल्म करने के 50-55 करोड़ रुपए चार्ज करते है और ऐड के लिए आमिर खान 4 करोड़ रुपए लेते हैं।

3. इसके बाद तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले शाहरुख खान है जो एक फिल्म करने के लिए 40-45 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। वहीं एक ऐड के लिए शाहरुख 3-3.5 करोड़ रुपए लेते हैं।

4. खान तिकड़ी को कमाई के मामले में टक्कर देने वाले और बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्म करने वाले अक्षय कुमार इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है। जो एक फिल्म के लिए लगभग 35-40 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। वहीं ऐड के लिए अक्षय 2-3 करोड़ रुपए लेते हैं।

5. इस लिस्ट में पांचवें नबर पर रितिक रोशन है। जो एक फिल्म करने के लिए 25-30 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। अगर ऐड की बात करें तो रितिक रोशन 2-2.5 करोड़ रुपए लेते हैं।

Bollywood की 5 हीरोइन जो लेती है सबसे ज्यादा फीस

वैसे तो बॉलीवुड में हीरो की तुलना में हीरोइन को काफी कम पैसे मिलते हैं। लेकिन हीरोइन अभी एक फिल्म करने के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करती हैं।

1. एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा पैसा लेने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण है। जो 20-26 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। वहीं ऐड के लिए कंगना 1.5 करोड़ रुपए लेते हैं।

2. इसके बाद दूसरे नंबर पर कंगना राणावत है जो एक फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपए लेती हैं। ऐड के लिए करीना 2-3 करोड़ रुपए लेती हैं।

3. इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा तीसरे नंबर पर हैं जो एक फिल्म करने के लिए 22 करोड़ रुपए लेती हैं और ऐड के लिए 2-3 करोड़ रुपए चार्ज करती है।

4. करीना कपूर खान है, जो एक बॉलीवुड फिल्म करने के लिए 20-21 करोड़ रुपए चार्ज करती है। वहीं एक ऐड करने के लिए करीना 3 करोड़ रुपए लेती है।

5. करीना कपूर के बाद हमारी इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर श्रद्धा कपूर है जो एक फिल्म करने के लिए 18 भरोसे पे चार्ज करती हैं और ऐड करने के लिए 2 करोड़ रुपए लेती है।

बता दें जिस तरह एक फिल्म के लिए किसी की फीस तय नहीं होती। उसी तरह ऐड करने के लिए भी फीस तय नहीं है। यदि शूटिंग एक से ज्यादा दिन की होती है तो ये हीरो हीरोइन उस हिसाब से चार्ज लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here