गोंडा : एंटी रोमियो टीम स्कूल में बालिकाओं को पुलिस की सुरक्षा के बारे में कर रहा जागरूक

Anti Romeo team
Gonda

गोंडा :। उत्तर प्रदेश सरकार ने नारी मिशन शक्ति के तहत प्रदेश के कई थानों में महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन तो कर दिया है तो वही गोंडा का जिला प्रशासन बालिकाओं व महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है कहीं पर बच्चियों को ताइक्वांडो सिखाए जा रहे हैं तो एंटी रोमियो टीम स्कूल में बालिकाओं को उनके अधिकार डायल 112, 1090 सहित पुलिस की सुरक्षा के बारे में जागरूक कर रहा है।

जिले की प्रत्येक थाने की एंटी रोमियो टीम अपने क्षेत्र के शहर और कस्बों में आने जाने वाली महिलाओं बच्चियों को शाम के समय में जागरूक कर उनका हाल जान रही है। वही पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय का कहना है की थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना कर दी गई है जो भी महिला, बच्चियों के साथ छेड़खानी व अन्य अपराध करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बालिकाओं महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है, शासन की मंशा है कि उनको आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है जिसके तहत उनको सीख दी जा रही है और पुलिस की सुरक्षा और उनके क्या अधिकार हैं उनके बारे में जागरूक किया जा रहा है। 1090 वूमेन पावर लाइन सहित हेल्पलाइन के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। एंटी रोमियो टीम स्कूल कॉलेजों में छात्रों को जागरूक कर रही है।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here