UP : इमरजेंसी में तैनात महिला स्टाफ नर्स पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर मारपीट की

UP : गोंडा में बीती रात जिला अस्पताल में इलाज करवाने आए मरीज के परिजनों ने इमरजेंसी में तैनात महिला स्टाफ नर्स पर अपने मरीज के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर स्टाफ नर्स के साथ अभद्रता व मारपीट की है. इस मारपीट के दौरान महिला स्टाफ नर्स के कपड़े भी फट गए और दबंग परिजनों ने इमरजेंसी वार्ड से उनको खींचते हुए गेट के बाहर तक चले गए. इसी बीच स्टाफ नर्स के पति जिला अस्पताल में खाना देने आए थे. बीच बचाव करने पर उनकी भी पिटाई की गई, और जितने भी स्वास्थ्य कर्मी पूरे मामले में बीच-बचाव करने गए थे उनकी दबंगों ने खूब पिटाई की और मौके से फरार हो गए. मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है. महिला स्टाफ नर्स से बदतमीजी करते वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई. जिला अस्पताल प्रशासन की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली नगर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। वही महिला स्टाफ नर्स की तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

जिला अस्पताल में तैनात पीड़ित महिला स्टाफ नर्स खुशबू चौधरी ने बताया है, ‘मरीज के परिजनों ने हमारे साथ बदतमीजी की है. गाली दी है, मारा-पीटा है और हमारे कपड़े भी फट गए हैं. हमारे पति खाना देने आए थे उनको भी मारे पीटे है. हम इसकी लिखित शिकायत पुलिस में करेंगे. पुलिस आई थी और कुछ लोगों को थाने ले गई है.’

UP : बाबा बाल्हेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं पर लाठीचार्ज और पत्रकारों से अभद्रता

वही जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ घनश्याम सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही की बात कहकर हमारे महिला स्टाफ नर्स के साथ अभद्र व्यवहार किया है. इस दौरान उसके कोर्ट के कपड़े भी फट गए हैं. पुलिस को सूचना दी गई थी, पुलिस आई है कुछ लोगों को कोतवाली ले गई है और हम लोग इसकी लिखित शिकायत करेंगे जिला अस्पताल में पुलिस की तरफ से कोई सुरक्षा नहीं दी जा रही है.

पूरे मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि मरीज को गंभीर हालत में इलाज के लिए एडमिट कराया गया था. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इससे नाराज होकर मरीज के परिजनों ने महिला स्टाफ नर्स के साथ मारपीट और अभद्रता की है. महिला स्टाफ नर्स के तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − one =