ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ पर साधा निशाना, चीन का पक्ष लेने का लगाया आरोप

who china and america
image source - google

कोरोनावायरस से इस समय 180 से ज्यादा देश बुरी तरह प्रभावित है और इन देशों की सूची में अमेरिका तीसरे नंबर पर है। अमेरिका में लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डॉनल्ड ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाया है की चीन करोना का उपयोग बायोवेपन की तरह करना चाहता था। वहीं चीन ने अमेरिका पर आरोप लगा रहा है कि वुहान में इस वायरस को अमेरिकी सैनिकों ने प्लांट किया था। इस बीच खबर आयी है कि अब ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ पर आरोप लगाया है कि डब्ल्यूएचओ चीन का पक्ष ले रहा है।

ट्रंप का कहना है कि डब्ल्यूएचओ को चीन को वार्निंग देनी चाहिए थी पर डब्ल्यूएचओ चीन को बचाने की कोशिश कर रहा है और उसका पक्ष ले रहा है। कोरोना वायरस के खतरे की जानकारी पहले से थी, इसके बाद भी इसे छुपाया गया। दुनिया को इस महामारी के बारे में पहले से पता होता तो इतनी जाने ना गई होती। यह बात ट्रंप ने व्हाइट हाउस में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

जाने अभी तक भारत और अन्य देशों में Coronavirus ने कितनी मचाई तबाही

बता दे पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस से 471470 लोग संक्रमित है और 21295 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। अमेरिका में इस समय 68421 लोग संक्रमित है और 1032 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। जिसकी वजह से अमेरिका और चीन के बीच में तनातनी चल रही है। चीन अमेरिका पर आरोप लगाना है और अमेरिका चीन पर।

डब्ल्यूएचओ ने आज कहा कि हम उन सभी देशों का आवाहन करते हैं जिन्होंने लॉक डाउन जैसे उपाय को पेश किया है।इससे कोरोनावायरस से लड़ाई लड़ने के लिए समय मिल जाएगा। यह एक अच्छा अवसर है, वायरस पर हमला करने के लिए। लोगों से अपील है कि वह अपने घर में रहे और किसी जगह पर एकत्रित ना हो।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here