लखनऊ में पंचम स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज 17 नवम्बर को ‘पंचम स्वैच्छिक रक्तदान शिविर’ तथा ‘तृतीय निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर’ का आयोजन किया गया। इस आयोजन मे प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि “रक्तदान को महादान कहा जाता है। आज मनुष्य ने बहुत प्रगति की है लेकिन रक्त का विकल्प नहीं बना पाया है। जब व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता होती है तो उसके पास कोई विकल्प नहीं रहता। रक्तदान से बड़ा पुण्य कार्य इस धरती पर नहीं है”।

google

मयूर उधान कल्याण समिति द्वारा केजीएमयू के सहयोग से लखनऊ के इंदिरा नगर रोड पर स्थित फ़रीदीनगर की मयूर उधान कालोनी पार्क में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आशुतोष टंडन ने इस दौरान कहा कि मानव कल्याण के इस पुनीत सामाजिक कार्य में सभी लोगों को स्वेच्छा से प्रतिभाग करना चाहिए तथा अन्य लोगों को भी इस पुनीत सामाजिक कार्य में सहभागिता के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने मौजूद सभी लोगों से कहा कि आप लोगों के रक्तदान से निश्चित रूप से किसी संकटग्रस्त व्यक्ति को नवजीवन प्राप्त होगा।

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में ‘विश्व गठिया रोग दिवस’ पर कार्यक्रम का आयोजन

आयोजन के दौरान निदेशक सीमैप डॉ. अब्दुल समद, केजीएमयू की डॉ. तूलिका चन्द्रा, मयूर उधान कल्याण समिति के संरक्षक अजय द्विवेदी, अध्यक्ष जमील अहमद, उपाध्यक्ष अनुराग श्रीवास्तव, सचिव किशोर कुमार पंत, कोषाध्यक्ष संदीप कुमार, संयुक्त सचिव शील गुप्ता, पार्षद राम कुमार सहित क्षेत्र की अन्य लोग मौजूद थे।